राजधानी राँची समेत 21 जिलों में कोरोना विस्फोट, गुमला और कोडरमा के एसपी भी हुए संक्रमित

 
राजधानी राँची समेत 21 जिलों में कोरोना विस्फोट, गुमला और कोडरमा के एसपी भी हुए संक्रमित

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क। राजधानी रांची समेत झारखंड में कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। रांची में कोरोना ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 24 घंटे के अंदर रांची में 327 नए मरीज मिले हैं।

वहीं पूरे झारखंड सूबे में 753 कोरोना पॉजिटिव नए मरीज सामने आए हैं। इसके बाद झारखंड के 21 जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीज हो गए हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 2100 के पार पहुंच गई है।

इधर खबरों के मुताबिक गुमला एसपी एहतेशाम बकारिव और कोडरमा एसपी कुमार गौरव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गुमला एसपी और कोडरमा एसपी ने सभी लोगों लोगों से आग्रह किया है कि संपर्क में आए लोग अपना अपना टेस्ट कराएं और खुद को आइसोलेट करें। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में भी कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को रिम्स से 20 मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें डॉक्टर, नर्स, स्टाफ भी शामिल है। वही रिम्स के न्यू ट्रामा सेंटर में कोविड के 11 मरीज एडमिट है। जिनका इलाज कोविड के लिए तैनात की गई टीम कर रही है।

शुक्रवार को हुए कोरोना जांच में 63 लोग संक्रमित पाये गये हैं। इसमें ट्रूनेट जांच में 30, आरटीपीसीआर जांच में 26 एवं एन्टी जेन जांच में 07, कुल 63 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

जिले में कुल सक्रिय मामले 344 है। साथ ही 03 संक्रिमत डीसीएचसी में भर्ती हैं और 341 संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं। कोविड से संबंधित किसी भी प्रकार के लक्षण दिखता है तो तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जांच करायें।