अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      सेवा समाप्त की तैयारी के बीच 20 नवंबर से सपरिवार जेल भरेंगे सूबे के सभी पारा शिक्षक

      सरकार की सख्‍ती के बीच पारा शिक्षकों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है। सरकार ने 20 नवंबर तक सभी को योगदान करने का अल्‍टीमेटम दिया है। उधर पारा शिक्षकों ने भी 20 नवंबर से परिजन समेत जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है….”

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। इसके खिलाफ पारा शिक्षकों ने उक्‍त तिथि के बाद आंदोलन तेज करने की रणनीति बनाई है। उनका कहना है कि मांगें नहीं मानी गईं वे 20 नवंबर से परिजनों के संग जेल भरो आंदोलन करेंगे। साथ ही  मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और मंत्रियों का भी घेराव करेंगे।

      एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक विनोद बिहारी महतो ने कहा कि सरकार जब तक मांग पूरी नहीं करेगी, आंदोलन जारी रहेगा। कोई पारा शिक्षक काम पर नहीं लौटा है। 20 नवंबर से परिजन समेत जेल भरो आंदोलन शुरू होगा। पारा शिक्षकों की बेमियादी हड़ताल से कई स्कूलों में पढ़ाई ठप हो गई है।

      मोर्चा का कहना है कि 300 पारा शिक्षकों को जेल में बंद करने से आंदोलन बंद नहीं होगा। यह और उग्र रूप लेगा।

      आंदोलनकारी पारा शिक्षकों के खिलाफ सरकार कार्रवाई की तैयारी में है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव एपी सिंह ने कहा पारा शिक्षकों को 12 नवबंर को नोटिस जारी किया गया था।

      उसमें कहा गया था कि स्थापना दिवस के दिन अनुपस्थित रहने वाले पारा शिक्षकों पर विभागीय कार्रवाई करते हुए उनकी सेवा समाप्त कर दी जायेगी।

      नोटिस के आलोक में विभाग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों से 15 नवंबर की उपस्थिति स्कूलवार विभाग में सौंपने का आदेश दिया है। सूची आने के बाद अनुपस्थिति पारा शिक्षकों की सेवा समाप्त दी जाएगी।

      पारा शिक्षकों का स्थापना दिवस के दिन प्रदर्शन करना किसी तरह से कानून संगत नहीं है। कानून तोड़ने वाले पारा शिक्षकों के खिलाफ विभाग न्यायसंगत कार्रवाई करेगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!