अन्य
    Monday, May 6, 2024
    अन्य

      ‘सीएम सात निश्चय की योजनाओं में तेजी लाएं’

      बिहारशरीफ (राजीव रंजन)। नालंदा जिले के गिरियक, कतरीसराय एवं राजगीर प्रखंड में सात निश्चय के अंतर्गत चल रही योजनाओं के प्रगति की समीक्षा जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम ने किया।

      dm nalanda 1 1राजगीर स्थित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इस समीक्षात्मक बैठक में जिलाधिकारी ने गिरियक एवं कतरीसराय प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी को काम में और तेजी लाने को कहा ।

      उन्होंने कहा कि नल जल, पक्की नाली गली एवं खुले में शौच मुक्त अभियान को प्राथमिकता से लक्ष्य के अनुरूप पूरा करावे।

      बैठक में जिला पंचायत राज पदाधिकारी शैलेंद्र नाथ ने कहा कि सरकार से प्राप्त नल जल से संबंधित  विस्तृत गाइडलाइन सभी प्रखंडों को उपलब्ध कराए जा चुके हैं और अब इसके अनुरूप तेज गति से काम करने की जरूरत है।

      जिला पदाधिकारी ने प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों से भी इन योजनाओं के प्रगति की नियमित मॉनिटरिंग करते रहने को कहा।

      उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण के साथ साथ व्यवहार परिवर्तन के लिए वातावरण निर्माण पर भी अधिक जोर देने की जरूरत है। इसके लिए सुबह एवं शाम की ट्रिगरिंग तथा वॉल पेंटिंग एवं नुक्कड़ नाटक जैसे साधनों का प्रभावकारी तरीके से प्रयोग करे।

      बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी लाल ज्योति नाथ शाहदेव ,डीसीएलआर राजगीर प्रभात कुमार , प्रखंड विकास पदाधिकारी राजगीर, कतरीसराय एवं गिरियक तथा इन योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी आदि उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!