अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      पावापुरी मेडिकल कॉलेज में फायरबिग्रेड का मार्क ड्रिल

      गिरियक (निसार अंसारी)। नालंदा जिले के विम्स पावापुरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में राजगीर फायरबिग्रेड अधिकारियों द्वारा मंगलवार को मोक ड्रिल किया गया।pawapuri 1

      अचानक आग लगने से बचाओ और राहत पहुंचाने को लेकर अस्पताल एवं कॉलेज के लोगों को प्रशिक्षित किया गया।

      इस मौके पर राजगीर अग्नि-शामक दस्ता के अधिकारी धर्मदेव सिंह ने बताया कि यदि अस्पताल के अलावा अन्य संस्थानों में अचानक आग लगने पर किस तरह से बचा जा सकता हैं और मेडिकल के लोगों को किस तरह बचाया जाएगा।

      इसके संबंध में विस्तार पूर्वक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के कर्मचारी, गार्ड, नर्स डाक्टर को फायरब्रिगेड राजगीर के अधिकारियों ने हर बिन्दु पर प्रयोग कर बताया। साथ ही उन्होंने बताया कि आग लगने पर फंसे लोगों को कैसे बचाया जाना है।pawapuri 2

      मालूम हो कि पावापुरी अस्पताल में आग से बचाव  को लेकर अत्याधुनिक और स्वचलित यंत्र पुरे कॉलेज और अस्पताल कैंपस में लगे है और इसीलिए इसका प्रोयग कर कई जगह आग लगाकर फायरब्रिगेड के कर्मी ने मार्क ड्रिल किया और इसके बारे में लोगों को विस्तार पूर्वक बताया ।

      इस मौके पर कालेज के प्राचार्य डॉ.जे के दास , सुपरिटेंडन डॉ.ज्ञान भूषन प्रसाद, डी एस डॉ शरफुद्दीन अहमद, डॉ अशोक कुमार, डॉ अशोक चौधरी, हॉस्पिटल मैनेजर चंद्रकांता , एम इ पी.इंचार्ज एच.रहमान ,एन सी.सी.के अभियंता फरीद आलम, पुल निर्माण निगम के कणीय अभियंता अनिल कुमार हॉस्पिटल गार्ड ,नर्स सहित हॉस्पिटल के कई डॉ एवं कर्मचारी शामिल थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!