अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      शिक्षा माफिया से जुड़े हैं नालंदा में आज सरकारी शिक्षक की दिनदहाड़े हुई हत्या के तार !

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में सरकारी स्कूल के शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार की दिनदहाड़े हुई हत्या के तार सक्रिय शिक्षा माफिया से जुड़े होने के संकेत मिल रहे हैं।

      nalanda crime आम चर्चा है कि नालन्दा जिला में अवैध शिक्षक बहाली के लिए नालन्दा के एक शिक्षा माफिया को मोटी रकम दिया गया था। कुछ शिक्षक की तो अवैध बहाली हुई, लेकिन कई लोग शिक्षक बनने की आस में लगे रहे।

      समय बीतता गया। जब शिक्षक की बहाली नहीं हुई तो कुछ दिन पहले पैसा की मांग किया गया। लेकिन पैसे को लेकर वह आज-कल कर टरकाते रहा। मृत शिक्षक उसी माफिया के कुछ लोगों से पैसे लिए थे और पैसा न देना पड़े, इसीलिए उसे रास्ते से हटा दिया गया। गोपनीय सूत्रों के अनुसार पुलिस भी इस दिशा में अपनी जांच कर रही है।

      बता दें कि चंडी थाना क्षेत्र के कोयल विगहा गैस गोदाम के पास आज गुरुवार की सुबह स्कूल जा रहे शिक्षक की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर फरार हो गए। घायलवस्था में ही पीएचसी हरनौत में भर्ती कराया गया। गंभीर स्थिति देखते हुए चिकित्सकों ने रेफर कर दिया। जहां फोर्ड हॉस्पिटल पहुंचते ही शिक्षक ने दम तोड़ दिया।NALANDA TEACHER MURDER 1

      मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के दररिया विगहा निवासी 50 वर्षीय धर्मेन्द्र कुमार  है। वह प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय घोरहरी के प्रधान शिक्षक था। घटना से गुस्साए ग्रामीण व शिक्षकों ने माधोपुर के के पास सड़क जाम कर दिया।

      घटना सुबह 10 बजे के करीब हुई। जब हरनौत से मोटरसाइकिल पर ड्यूटी के लिए मध्य विद्यालय घोरहरी स्कूल जा रहा था कि रास्ते में कोयल विगहा गैस गोदाम के पास घात लगा कर बैठे हथियारों से लैस अज्ञात लोगों ने उस पर पीछे से चार गोली चला दी।

      पहला  गोली सिर, तथा दूसरा गोली जबड़ा में लगते ही वह मोटरसाइकिल समेत सड़क पर गिर गया। हमलावर इसके बाद उसे गोलियों से छलनी कर मौके से फरार हो गए।

      शिक्षक की घायलवस्था मे पीएचसी हरनौत लाया गया। गम्भीर स्थिति देखते हुए पटना रेफर कर दिया। फोर्ड हॉस्पिटल पहुंचते ही शिक्षक ने दम तोड़ दिया। वहीं शिक्षक की शव थाना पहुंचते ही डीईओ मनोज कुमार तथा बीईओ भी मौके पर पहुंचे।

      मृतक अपने परिवार के साथ हरनौत में किराया के मकान में रहता था। मृतक के तीन पुत्री और एक पुत्र है। दो पुत्री और एक पुत्र कोटा में रहकर पढ़ाई करता है। जबकि एक पुत्री हरनौत में रहकर पढ़ाई करती था।

      NALANDA TEACHER MURDER 2

      इस बीच घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटना की जानकारी पहुंचते ही घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया। घटनास्थल से पुलिस ने तीन खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया।

      इसके बाद स्कूल जा रहे शिक्षक को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या से गुस्साएं ग्रामीण व शिक्षक माधोपुर के पास सड़क जाम कर दिया। जाम से सड़क पर दोनों तरफ से वाहनों का लम्बी कतार  लग गयी।

      पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों और शिक्षकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन जाम कर रहे मृतक के परिजन और शिक्षक प्रतिनिधियों द्वारा मृतक शिक्षक के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी, मृतक के परिवार को चार लाख की अनुग्रह राशि जल्द मुहैया कराया जाय।

      आलावे मृतक शिक्षक के पत्नी को विधवा पेंशन, मृतक शिक्षक के आश्रिति को अनुकंपा के आधार पर नियोजन हेतु सरकार से अनुरोध, मृतक शिक्षक के एक पुत्र और तीन पुत्रियों की पढ़ाई की खर्चा के लिए सरकार से अनुरोध, यूटीआई के तहत शिक्षकों के द्वारा दिये गए अंशदान पर देय 11 प्रतिशत सूद के साथ परिजनों को भुगतान की मांग को लेकर अड़े रहे। डीईओ के लिखित आश्वासन के बाद परिजन, शिक्षक, ग्रामीण लोग जाम खोलने पर राजी हो गए।

      मौके पर हिलसा डीएसपी इम्तियाज अहमद के साथ चार थाना की पुलिस नगरनौसा, थरथरी, वेना और चंडी पुलिस सदल-बल मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!