अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      वैश्विक आपदा कोरोना को लेकर लापरवाह हैं यहां के बिजलीकर्मी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। भले ही कोरोनावायरस को लेकर पूरी दुनिया त्रस्त है, भले ही देश में इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया गया है। भले ही सरकार ने 14 अप्रैल तक राज्य भर के सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। भले ही पब्लिक प्लेस के लिए जरूरी एहतियात बरतने के नियम बना दिए गए हैं।

      लेकिन झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर स्थित सहायक विद्युत अभियंता, विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल कार्यालय में कोरोना को लेकर कोई गंभीरता नहीं बरती जा रही है।

      यहां न ही सैनिटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है, और ना ही लोगों से इसे प्रयोग में लाने की अपील की जा रही है। आलम यह है कि यहां के कर्मचारियों को ये भी नहीं पता कि सैनिटाइजर होता क्या है।corona saraikea 1

      हमारी पड़ताल के बाद कुछ जागरूक उपभोक्ता नजर आए, उन्होंने अपने जेब में रखे सैनिटाइजर से खुद भी हाथ धोया और यहां के कर्मचारियों को भी हाथ साफ करवाया।

      वैसे आपको और आश्चर्य तब होगा जब यहां के कार्यपालक अभियंता से हमने इस खतरनाक वायरस को लेकर दिए गए सरकारी गाइडलाइन के संबंध में जानने का प्रयास किया।

      उन्होंने साफ तौर पर कहा विभाग की ओर से ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है, लेकिन उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे आज से ही अपने स्तर से इसकी व्यवस्था करेंगे।

      बहरहाल, वैश्विक आपदा घोषित कोरोना वायरस का खौफ भले पूरे विश्व में है, लेकिन आदित्यपुर के इस सरकारी विभाग में नहीं।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=8wlS_ZoR8O8[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!