अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद ASI समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। झारखंड के पाकुड़ जिला के पाकुड़िया थाना के सहायक अवर निरीक्षक सरवर खान समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। ट्रक ड्राइवरों से पुलिसकर्मियों द्वारा वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल ने यह कार्रवाई की है।

      PAKUR POLICE CRUPTION 01 1सस्पेंडेड पुलिसकर्मियों में सरवर खान के अलावा जैप-9सी कंपनी के हवलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह, आरक्षी गणेश यादव, आरक्षी वीरेंद्र कुमार तिवारी, आरक्षी बिहारी राय, आरक्षी मदन कुमार शामिल हैं। वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने महेशपुर के एसडीपीओ शशि प्रकाश को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा। एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट के बाद एसपी ने इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

      बता दें कि इस वसूली को लेकर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पाकुड़िया थाना के एएसआइ सरवर खान ट्रक चालकों से पैसे की वसूली कर रहे थे। वीडियो में सरवर खान पुलिस बल के साथ दिन-दहाड़े वसूली कर रहे थे। ट्रक चालकों से पैसा लेते हुए खान कह रहे हैं, ‘कितना दिया है…’ इस पर एक ट्रक चालक कहता है कि सर दे दिये हैं…

      PAKUR POLICE CRUPTION 001

      इस पर एएसआइ कहता है कि कितना दिया रे, सिर्फ कहता है दे दिये… ट्रक चालक से पैसा लेते ही उसे जल्दी से ट्रक लेकर भागने को कहा जाता है। दूसरे ट्रक चालक से सरवर खान कहते हैं कि कौन गाड़ी है… रोज आता है… इस पर ट्रक चालक कहता है, ‘हां सर…’ उसे भी पैसा देने का इशारा एएसआइ करते हैं।

      ट्रक चालक आरक्षी को पैसा देता है। इसके बाद ट्रक चालक को ट्रक लेकर निकलने का इशारा किया जाता है… वसूली करने के बाद एएसआइ भी पुलिस बल के साथ निकल जाते हैं।

      महेशपुर एसडीपीओ शशि प्रकाश ने कहा था कि यह बेहद गंभीर मामला है। पुलिस की स्वच्छ छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दे दी गयी है। साथ ही एएसआइ सरवर खान सहित जो लोग भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई होगी।

      देखिये वसूली करते वीडियो…वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई…

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!