अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      लालू की वॉल्व लीकेज, ब्लड इंफेक्शन अलग, ऑपरेशन में दिक्कत

      बिहार के सबसे बड़े कद्दावर नेता लालू प्रसाद के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आने की सूचना है। बल्ड इंफेक्शन ने एक बार फिर समस्या पैदा कर डाली है। चूकि वे  कार्डियोलॉजी के मरीज हैं, ऐसे में ऑपरेशन में कई तरह की दिक्कतें आने आशंका है…..

      lalu prasad biharएक्सपर्ट मीडिया न्यूज। राजधानी रांची स्थित रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद की इकोकार्डियोग्राफी सोमवार को रिम्स में कराई गई। रिपोर्ट में वॉल्व में लीकेज की समस्या है। हालांकि, यह पुरानी समस्या है।

      पिछली बार हुई इको रिपोर्ट में भी ऐसी समस्या आई थी। अब डॉक्टर पिछली रिपोर्ट से इसकी तुलना करेंगे। लालू प्रसाद का इलाज कर रहे मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. उमेश प्रसाद के अनुसार बाकी रिपोर्ट अभी यथावत है। खून में इंफेक्शन की रिपोर्ट आई है। उसकी दवा दी जा रही है।

      प्रोस्टेट की समस्या के संबंध में डॉ. उमेश का कहना है कि उनका ऑपरेशन कराया जाना है। अब ये ऑपरेशन कहां होगा, इस पर लालू प्रसाद और जेल प्रशासन निर्णय लेगा।

      मुंबई में डॉ. रामाकांत पांडा की देखरेख में उनका ऑपरेशन हुआ है। चूंकि, वे कार्डियोलॉजी के मरीज हैं, ऐसे में ऑपरेशन में कई तरह की दिक्कतें आ सकती हैं। यहां पर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

      lalu prasad rims 1

      रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग के भर्ती लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड दिए जाने के संबंध में रिम्स प्रबंधन ने जेल प्रशासन से निर्देश मांगा है। लालू प्रसाद ने कार्डियोलॉजी से पेइंग वार्ड में जाने की इच्छा जताई थी।

      लालू के करीबी भोला यादव ने कहा था कि पेइंग वार्ड में मरीजों की संख्या कम है, जिससे लालू को टहलने में सहूलियत होगी। बिल्डिंग नई होने की वजह से वहां सफाई है।

      जबकि कार्डियोलॉजी विभाग के जिस फ्लोर में लालू हैं, उसी में जनरल वार्ड भी है। जनरल वार्ड में परिजनों और मरीजों का आना-जाना लगा रहता है। इससे इन्फेक्शन का डर लगा रहता है।

      भोला यादव ने कहा है कि पेइंग वार्ड के लिए जो पेमेंट लगेगा, उसे दिया जाएगा, लेकिन रिम्स प्रबंधन ने जेल प्रशासन और जिला प्रशासन से आदेश के बाद ही शिफ्टिंग की बात कही है। महत्वपूर्ण बात यह है कि रूम एलॉटमेंट के लिए भी प्रशासन से पूछा जा रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!