अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      मंत्री सरयु राय जी, देखिये कितने सजग हैं रांची जिला आपूर्ति पदाधिकारी

      rahe rahe1रांची (संवाददाता)। सरकार बदलती है। विभागीय मंत्री बदलतें है। लेकिन अधिकारी की मंशा और तेवर नहीं बदलते। खासकर बात जब झारखंड सरकार के खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग की हो तो मामला और भी गंभीर हो जाता है क्योंकि, इस विभाग के सर्वोसर्वा अभी हैं भ्रष्टाचार विरोधी और सादगी के प्रतीक श्री सरयु राय।

      उदाहरणार्थ यह मामला रांची जिले के राहे प्रखंड के फुलवार गांव की है। इस गांव के ग्रामीणों ने मुखिया, ग्राम सभा एवं ग्राम प्रधान द्वारा प्रमाणित ज्ञापन रांची जिला आपूर्ति पदाधिकारी को पिछले 8 अगस्त को ही सौंपी थी। इस ज्ञापन की प्रति राहे प्रखंड विकास पदाधिकारी और आपूर्ति पदाधिकारी को भी दी गई थी। लेकिन अब तक कहीं से कोई सुध नहीं ली गई है।

      ग्रामीणों की शिकायत है कि फुलवार गांव में लक्ष्मी महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित सार्वजनिक जनवितरण प्रणाली की दुकान भारी घपलेबाजी कर रही है।

      विगत जून माह में इस दुकान से PH कार्डधारियों को मात्र 5 किलोग्राम एवं AAY कार्डधारियों को मात्र 2 किलोग्राम चावल  दिया गया और पहले से स्टॉक में रखा हुआ चावल 5300 किलोग्राम चावल का पूरी तरह से गबन कर लिया गया है।

      इसकी शिकायत स्थानीय स्तर के विभागीय अफसरों से की गई लेकिन किसी ने कोई नोटिस नहीं ली।

      उसके बाद जिला आपूर्ति आधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। लेकिन वहां से भी 18 दिन बीत जाने के बावजूद भी किसी प्रकार की जाँच कार्रवाई नहीं हो सकी है।

      इस कारण लाभुकों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

      ग्रामीणों ने कहा कि 31 अगस्त तक किसी प्रकार की जाँच करवाई नहीं होती है तो वे  थाली कटोरा के साथ प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय में धरना प्रर्दशन करेंगे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!