अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      पटना जंक्शन के निदेशक बी के चौधरी गिरफ्तार, गये बेउर जेल

      “उनपर प्लेटफॉर्म से एक स्टॉल को वर्ष 2007 में जबरन खाली कराने का था आरोप”

       

      पटना (INR)। पटना जंक्शन के स्टेशन निदेशक बीके चौधरी को शनिवार की सुबह रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें रेलवे दंडाधिकारी के कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया है।

      गिरफ्तारी उस वक्त की गई जब वे जनशताब्दी एक्सप्रेस की आग बुझने के बाद जांच करने पहुंचे थे। रेल पुलिस के अनुसार उनपर आपराधिक मामला दर्ज था। दिसंबर 2016 में ही गिरफ्तारी का वारंट निर्गत किया जा चुका था।

      क्या है मामला

      2007 में बीके चौधरी पटना जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक के रूप में तैनात थे। उसी समय प्लेटफार्म पर एक फूड स्टॉल को उन्होंने जबरन हटवा दिया था। फूड स्टॉल के मालिक ने चौधरी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया था।

      मामले में अन्य आरोपी ने रेलवे कोर्ट से जमानत ले रखी थी। उन्हें भी जमानत लेने को कहा जा रहा था। दिसंबर 2016 में उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया गया था। यहां तक कि कुर्की वारंट भी निर्गत कर दिया गया था। हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा रही थी।

      होंगे निलंबित

      गिरफ्तार स्टेशन निदेशक बीके चौधरी को अगर 48 घंटे के अंदर जमानत नहीं मिलती है तो उन्हें सेवा कानून के तहत निलंबित कर दिया जाएगा। शनिवार की सुबह चार बजे उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

      रविवार को न्यायालय बंद रहता है। सोमवार की सुबह 4 बजे 48 घंटे की अवधि समाप्त हो जाएगी। सोमवार को दफ्तर खुलते ही पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक की ओर से इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

      वे आइआरटीएस के अधिकारी हैं, इसलिए उन्हें 48 घंटे की मोहलत दी जाएगी। आम कर्मचारियों को गिरफ्तारी के बाद ही निलंबन की कार्रवाई कर दी जाती है।

      अफसरों में हड़कंप

      सीनियर क्लास वन अधिकारी बीके चौधरी की गिरफ्तारी के बाद दानापुर मंडल ही नहीं, पूर्व मध्य रेल के तमाम वरीय अधिकारी हतप्रभ हैं।

      ऐसे हुई गिरफ्तारी

      सुबह चार बजे जनशताब्दी एक्सप्रेस की आग बुझ जाने के बाद स्टेशन निदेशक बीके चौधरी कक्ष में पहुंचे। उनके साथ रेल पुलिस निरीक्षक प्रमोद कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे। हाथ-मुंह धोकर चौधरी अपनी कुर्सी पर बैठने ही वाले थे कि उनसे थाने चलने को कहा गया।

      पुलिस अफसर ने उनसे कहा कि आपसे कई बार जमानत लेने को कहा गया था, लेकिन अनसुनी कर दी थी। शुरू में तो चौधरी ने इसे मजाक, लेकिन जब थाने चलने पर जोर दिया जाने लगा तो वे अवाक रह गए।

      पुलिस उन्हें थाने ले आई। गिरफ्तारी दिखा दिन में 12 बजे के बाद उन्हें रेलवे कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। वहां से बेउर जेल भेज दिया गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!