अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      झारखंड में समस्या पैदा करनेवाली संवेदनहीन सरकारः हेमंत सोरेन

      “झामुमो नेता हेमंत सोरेन कर्ज तले दब आत्महत्या करने को विवश किसान राजदीप नायक के घर पहुंचे और बदहाल परिवार को पार्टी को ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया तथा रघुवर सरकार पर जमकर हमला बोला”

      BJANG ORMANJHI
      कर्ज तले दब सुसाइट को विवश हुये राजदीप नायक के परिवार के लिये जी का जंजाल बनी बैंक से फाइनाइंस्ड ट्रैक्टर का मुआयना करते हेमंत सोरेन

      रांची। झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और झामुमो के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन कर्ज तले दब सुसाइड करने वाले किसान राजदीप के घर बिजांग पहुंचे और आश्रितों से मुलाकात कर हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

      इस मौके पर रघुवर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार बिल्कुल संवेदनहीन है। व्यवस्था के नकारात्मक रवैया के कारण राजदीप की मौत हो गई। प्रशासन यूडी केस दर्ज कर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास कर रहा है।

      उन्होंने कहा कि राजदीप को ऐसी कोई बीमारी नहीं थी कि तुरंत मौत हो जाए। ऊपर से सरकार के अधिकारी आए व मात्र तीन हजार रुपये देकर पल्ला झाड़ लिया। यह ओछी सोच का परिचायक है।

      सोरेन ने कहा कि सरकार की नाक के नीचे किसान आत्महत्या कर रहे हैं तो दूर-दराज के क्षेत्रों में क्या होता होगा। एक ट्रैक्टर इस किसान परिवार के लिए जी का जंजाल बन गया। बैंक के कर्ज के चक्कर में किसानों का खेत, गाय, बैल वगैरह सब कुछ बिक गया।

      उन्होनें कहा कि किसानों की आत्महत्या करना चिंता का विषय है। सरकार इसे गंभीरता से ले। इसके लिए हमारी पार्टी निर्णायक आंदोलन की तैयारी में जुटी है।

      hemant soren
      पीड़ित परिवार से जानकारी लेने के बाद मीडिया से बातचीत करते हेमंत सोरेन। उनके साथ हैं वरिष्ठ पार्टी नेता अंतु तिर्की…

      ट्रैक्टर खींचने आए बैंककर्मियों पर होगा केस

      हेमंत सोरेन ने कहा कि बैंक की ओर से जो ट्रैक्टर खींचने आया था उसपर मामला दर्ज कराएंगे। थाने से लेकर कोर्ट तक मृतक किसान की ओर से हमारा संगठन लड़ेगा। बैंक के दबाव में राजदीप की मौत हुई है।

      सोरेन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इसके लिए थाने में लिखकर देने को कहा। कौन आया था ट्रैक्टर खींचने उसके बारे में भी हेमंत ने पता किया।

      खुद बैंक मैनेजर बन की ट्रैक्टर खींचने आए एक बैंककर्मी  से की बात

      हेमंत सोरेन ने फोन लगवाकर खुद बैंक मैनेजर बनकर बात की। उधर से कहा गया कि “हां मेरा नाम सहदेव कुमार दास है व वह एचडीएफसी बैंक में कलेक्शन सेंटर में हैं। मैं ही ट्रैक्टर लाने गया था। वे लोग किस्त जमा नहीं कर रहे थे।”

       बंधक खेत मुक्त करायेगी झामुमो और परिवार को देगी हरसंव मदद

      हेमंत सोरेन ने कहा कि मेदांता में इलाज के लिए मृतक किसान के परिजनों ने जो खेत (64 डिसमिल) बंधक रखा है, उसे वे मुक्त कराएंगे। दशकर्म में हम आर्थिक मदद करेंगे।

      उन्होंने मृतक की विधवा को आश्वासन दिया कि उनके परिवार को चिंता करने की बात नहीं है। खेती-बारी क काम में उनकी पार्टी की ओर से सभी आवश्यक बुनियादि जरुरतें मुहैया करायेगी।

      इस मौके पर झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद पांडे, अन्तु तिर्की समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!