अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      जातीय आरक्षण के विरोध में एन एच 30ए को रखा जाम

      नगरनौसा । आर्थिक स्थिति के अनुसार आरक्षण की मांग को लेकर ब्राह्मण, भूमिहार एकता मंच के सदस्यों ने दनियावां बिहार शरीफ एन एच 30 ए को किया जाम व जमकर नारेबाजी की।

      नालन्दा जिले के चंडी, बदौना, दयालपुर, रुखाई ,नवादा, प्रतापपुर माहो, माधोपुर गढ़, तीनी लोदीपुर आदि गांव के ब्राह्मण भूमिहार एकता मंच के सदस्यों ने की सुबह से ही दनियावां बिहार शरीफ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 ए को चंडी बाजार के जैतीपुर मोड़ व बढ़ौना में जाम कर दिया।chandi ps jam

      जाम समर्थकों ने केंद्र व राज्य सरकार के नीतियों के खिलाफ व अपनी मांगों को लेकर जम कर नारेबाजी की। ब्राह्मण एकता मंच के सदस्य चुन्नू सिंह ने मंच की मांगों को दुहराते कहा कि भूमिहार ब्राह्मण समुदाय को समान अवसर व आर्थिक उन्नयन के लिए विभिन्न स्तरों पर आरक्षण का लाभ दिया जाय।

      नई दिल्ली के संसद मार्ग थाने में 10 अगस्त 2018 को राजनीति के दुष्प्रेरित 12 लोगों पर से हरिजन एक्ट के प्रथमिकी को तत्काल वापस लिया जाय।

      प्रोन्नति में केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा दिए जा रहे आरक्षण को तत्काल वापस लिया जाय। हरिजन एक्ट जैसे काले कानून को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जायchandi ps jam1

      धनन्जय सिंह ने सवालिया निशान ल गाते हुए कहा कि जीतन राम मांझी, रामविलास पासवान  सरीखे नेताओं को आरक्षण की आवश्यकता है तो ब्राह्मण, भूमिहार, राजपूत, लाला आदि जातियों के वैसे लोग, जो आर्थिक स्थिति में कमजोर व लाचार हैं, क्या उन्हें आरक्षण क्यों नहीं मिलनी चाहिए।

      सुमित कुमार, बबलू कुमार, गोलू कुमार, सोनल कुमार, गुलशन कुमार, सत्यम कुमार आदि सदस्यों ने एक सुर में बताया कि जब तक जातिगत आरक्षण को हटा कर आर्थिक स्थिति के अनुसार आरक्षण लागू नही किया जाता है, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

      जाम की खबर सुनते ही चंडी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर जाम समर्थकों काफी देर तक समझा बुझा कर जाम को हटवाया।   

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!