अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      आज अमिताभ के साथ हॉट सीट पर नजर आयेंगे चतरा के राजकुमार

      चतरा। चतरा के राजकुमार कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी-9) में आज अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सिट पर नजर आएंगे। इसका प्रसारण सोनी चैनल पर आज रात 9 बजे होगा।

      इसकी शूटिंग पिछले 13 अगस्त को मुम्बई के फिल्म सिटी स्टूडियो में हो चुकी है। इस दिन राजकुमार हॉट सिट पर अमिताभ बच्‍चन के साथ 4 सितम्बर को होने वाले एक घंटे के प्रसारण में सवालों का जवाब देते रहे।

      amitabh bachchanकेबीसी के इस एपिसोड में राजकुमार झारखंड राज्य से भाग लेने वाले पहले प्रतिभागी हैं। उल्लेखनीय है कि राजकुमार का चयन केबीसी-9 के फ़ास्ट फिंगर फस्ट (ट्रीपल एफ) के लिए हुआ था। इसमें शामिल होने के लिए राजकुमार पिछले 11 अगस्त को अपनी पत्नी श्रेया प्रकाश के साथ मुम्बई गए थे।

      राजकुमार चतरा शहर के दीभा मोहल्ला निवासी हैं। इनके पिता लक्ष्मण प्रसाद सेवानिवृत्‍त शिक्षक हैं। उन्होंने प्रारंभिक से लेकर स्नातक की पढ़ाई चतरा में ही रहकर किया है। वे चतरा व्यवहार न्यायालय में नजारत शाखा में कैशियर के पद पर कार्यरत हैं।

      12 वर्ष बाद साकार हुआ सपना

      राजकुमार केबीसी–शो शुरूआत से ही देखा करते थे। वर्ष 2005 में उनकी शादी हुई। पत्नी श्रेया ने उन्हें केबीसी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। इसमें उनकी पत्नी स्वयं भी हिस्सा लेती रही।

      वर्ष 2013 में उनकी पत्नी को सफलता मिली। इसमें उनकी पत्नी का चयन ट्रीपल एफ के लिए हुआ, लेकिन वे हॉट सीट तक नहीं पहुंच सकी। इसकी कसक पति-पत्नी को रहा।

      इसके बाद भी दोनों लगातार तैयारी में लगे रहे। राजकुमार का सपना था कि वे भी अमिताभ के साथ हॉट सिट में बैठ सकें। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!