RTI Activist के इस खुलासे से ICSE स्कूलों में हड़कंप, SC में PIL दाखिल

हालांकि यह मामला पूरे देश का है, इसलिए जिला शिक्षा अधीक्षक कुछ खास कर भी नहीं सकते, लेकिन सदन ठाकुर के इस खुलासे के बाद जमशेदपुर में संचालित हो रहे आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों एवं संस्थानों में हड़कंप जरूर मच गया है……”

जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। क्या देश भर में आईसीएसई बोर्ड फर्जी तरीके से संचालित हो रहे हैं? क्या आईसीएसई बोर्ड की आड़ में शिक्षा माफिया मोटी रकम उगाही कर रहे हैं? इसका खुलासा जमशेदपुर के आरटीआई कार्यकर्ता सदन ठाकुर के हवाले से किया गया है।

जानकारी देते हुए सदन ठाकुर ने बताया कि सूचना अधिकार कानून के तहत मांगी गई सूचना के आधार पर मांगे गए जानकारी का जवाब न तो शिक्षा विभाग  के पास है, और ना ही देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति कार्यालय के पास।

तो क्या वाकई देश भर के आईसीएसई बोर्ड फर्जी तरीके से संचालित हो रहे हैं ! इस संबंध में आरटीआई कार्यकर्ता सदन ठाकुर बताते हैं कि एक देश में अलग-अलग संस्थान बनाकर शिक्षा का बाजारीकरण क्यों किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि क्यों नहीं एक देश, एक बोर्ड, एक परीक्षा संचालित हो, ताकि बच्चों के अभिभावकों को एक समान फीस चुकाना पड़े।

वैसे पीएमओ और राष्ट्रपति भवन से मिले जवाब के आलोक में सदन ठाकुर ने अब सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है, जिसका जवाब आने का इंतजार है।

फिलहाल सदन ठाकुर द्वारा जुटाए गए आंकड़ों और सूचनाओं से साफ हो गया है कि देश भर में आईसीएसई बोर्ड के रूप में फर्जी तरीके से शिक्षण संस्थान संचालित किए जा रहे हैं।

इस संबंध में जमशेदपुर जिला शिक्षा अधीक्षक ने भी साफ शब्दों में कहा है कि यह मामला उनके अधिकार क्षेत्र का नहीं है। इस पर शासन और प्रशासन जो निर्णय लेगी उसके बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Related News:

SSP मनु महाराज ने अथमलगोला थानाध्यक्ष समेत 6 को किया सस्पेंड
इधर 4 दिनों से गोलू लापता, उधर आपसी झड़प-फायरिंग में गये दो जेल
सरल और निर्मल स्वभाव के धनी थे स्वामी शुकदेव मुनि
साइकिल सवार छात्र को ट्रैक्टर ने रौंदा, मौके पर मौत, ग्रामीणों का सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन
गोड्डा के गांधी मैदान में अनोखा पर्दशन, किया पुरुष आयोग की मांग
जुर्रतः कहता है इंदिरा आवास सहायक, 25% घूस दो, तभी होगा भुगतान
देखिए ‘पुलिस लींचिंग’ का दिखा अद्भुद नजारा, कार्रवाई भी उल्टी
इस संदिग्ध चोरी में छुपे हैं शिक्षक फर्जीबाड़ा और कई बड़े घपले का राज
जनप्रतिनिधि निकाल रहे शराबबंदी की हवा, मुखिया और पैक्स अध्यक्ष समेत 7 धराये
चमकी बुखार का खौफ से पलायन को मजबूर हुए पीड़ित परिजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...