अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      KGBV की छत से गिरने से छात्रा का पैर टूटा, डीएम ने वार्डन का वेतन रोका

      चंडी,नालंदा (संवाददाता)। बीआरसी परिसर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छत से एक छात्रा आंगन में गिर गई, जिससे उसका पैर टूट गया। घटना के समय स्कूल में वार्डन मौजूद नहीं थी। डीएम ने वार्डन निर्मला कुमारी का वेतन पर रोक लगा दी है।

      CHANDI kgbvबताया जाता है कि विद्यालय में पिछले एक साल से अध्ययनरत प्रखंड के दस्तुरपुर गांव के अजय राम की बेटी रिंकी कुमारी ने बुधवार को वह छत पर गई थी, इसी दौरान वह फिसलकर छत से गिर गई। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

      बताते हैं कि इस घटना को लेकर जब हंगामा मचा तो खुलासा हुआ कि विद्यालय की वार्डन बिना सूचना दिए फरार थी। घायल छात्रा की मां रेणु देवी का आरोप है कि वार्डन निर्मला कुमारी लड़कियों को डरा धमका कर रखती हैं। यहां सुविधाओं और देख रेख का घोर अभाव है।

      इस मामले की सबसे दयनीय पहलु यह है कि निगरानी और संचालन के लिये जिम्मेवार बीईओ को भी मालूम नहीं की वार्डन ड्यूटी पर है या नहीं। बीईओ बिन्दु कुमारी का कहना है कि उन्हें जानकारी नहीं है कि वार्डन छुट्टी पर है या नहीं। वार्डन कभी भी सूचना देकर नहीं जाती है।

      इस घटना की जानकारी मिलते ही नालंदा के डीएम डॉ. त्यागराजन ने चंडी के सीओ  राजीव रंजन को विद्यालय जाकर मामले की पड़ताल करने के आदेश दिये। जिनके निरीक्षण के दौरान वार्डन विद्यालय में नहीं थी।

      सीओ की रिपोर्ट के बाद डीएम ने तत्काल प्रभाव से वार्डन का वेतन रोकते हुये कारण पृछा नोटिश जारी किया है। अब देखना है कि आगे क्या होता है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!