अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      Inter Exam को लेकर नालंदा DM ने दिये सभी SDO औऱ DSP को ये निर्देश

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (बिहारशरीफ)। नालंदा के डीएम डॉक्टर त्यागराजन एस एम ने जिले के  सभी एसडीओ एवं डीएसपी को अपने-अपने क्षेत्रों में इंटरमीडिएट की परीक्षा केंद्रों का भ्रमण के साथ जिन परीक्षा केंद्रों में चहारदीवारी नहीं है, वहां बैरीकेटिंग कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

      उन्होंने इंटरमीडिएट परीक्षा से जुड़े हुए सभी पदाधिकारियों के साथ गोपनीय शाखा में आयोजित बैठक में बैरिकेटिंग कार्य के अनुश्रवण की जिम्मेवारी नजारत उपसमाहर्ता एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को सौंपी है।NALANDA ADMIN INTER EXAM 1

       उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जगह चिन्हित कर ले यह किन-किन जगहों पर सीसीटीवी लगाने से पूरे परीक्षा केंद्र की निगरानी आसानी से संभव हो सकेगी। परीक्षा केंद्रों पर वीडियो ग्राफर भी उपलब्ध रहेंगे जो हर गतिविधि का वीडियोग्राफी करेंगे।

      डीएम ने कहा कि कोई भी अवैध कागजात परीक्षार्थी अंदर ना ले जा सके, यह सुनिश्चित करने की जिम्मेवारी केंद्राधीक्षक, सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी तथा वीक्षकों की होगी। केन्द्राधीक्षक इस पर पूरा ध्यान रखेंगे एवं इसे सुनिश्चित कराएंगे। महिला परीक्षार्थियों के जांच के लिए अलग कक्ष भी बनाने को कहा गया।

      परीक्षा केंद्र में कोई भी परीक्षार्थी अथवा अन्य प्रतिनियुक्त वीक्षक या कर्मी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मोबाइल सिर्फ केंद्राधीक्षक एवं तैनात मजिस्ट्रेट के पास होगी।

      डीएम ने कहा कि शिक्षकों की प्रति नियुक्ति पर रेंडमैजेशन कर के किया जाए । स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा कराने की जिम्मेवारी केंद्राधीक्षक को भी सही तरीके से निभानी है। सभी केंद्राधीक्षक को निर्देश दिया गया कि वे प्रतिनियुक्त होने वाले शिक्षकों की एक अलग से ट्रेनिंग कर लें एवं उन्हें तमाम तरह के नए नियम एवं परिवर्तनों से अवगत करा दें।

      सिटींग व्यवस्था भी उचित तरीके से करने को कहा गया एवं इसमें नियम व बोर्ड के निर्देश का का अक्षरश पालन करने का निर्देश सभी केंद्राधीक्षकों को दिया गया। परीक्षा केंद्रों पर पेयजल एवं रोशनी की भी पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।

      उन्होंने सभी एसडीओ से कहा कि वह परीक्षा के दिन अपने अपने क्षेत्रों में उस विषय से संबंधित कोचिंग को बंद करने का करवाना सुनिश्चित करें। परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू रहेगी एवं आसपास के फोटो कॉपी दुकान भी बंद रहेंगे। सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाने वाले को चिन्हित कर जेल भेजने का निदेश दिया गया।

      इस बैठक में उप विकास आयुक्त सुब्रत कुमार सेन, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी संजीव कुमार सिन्हा, निदेशक डीआरडीए संतोष कुमार श्रीवास्तव, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति नाथ शाहदेव, सृष्टि राज सिन्हा, वरीय उपसमाहर्ता संजय कुमार, राकेश गुप्ता, प्रमोद कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी विमल ठाकुर, कार्यक्रम पदाधिकारी जय बनर्जी, शंकर प्रिय, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, डीपीआरओ लालबाबू, आईटी मैनेजर आशीष कुमार समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!