अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      CBI रेड पर उबले लालू- मुझे मोदी का खौफ नहीं, उखाड़ फेकेंगे

      ”2006 में ओपन टेंडर था और होटल लीज़ पर दिया गया था। मेरे और मेरे परिवार के ख़िलाफ़ लगातार हमले हो रहे हैं। ये हमको जेल भेजना चाहते हैं कि हम भाजपा और आरएसएस के सामने झुक जाएं। भाजपा की गीदड़ भभकी के सामने झुकने वाले नहीं हैं।”

      रांची ( संवाददाता)। राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि उनके घरों पर सीबीआई की छापेमारी और एफ़आईआर दर्ज बदले की भावना से की गई है। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाकर दम लेंगे।

      लालू ने कहा, ”मैंने कोई ग़लत काम नहीं किया है। मेरे ख़िलाफ़ बीजेपी और आरएसएस साजिश कर रहे हैं। जिस आईआरसीटीसी के होटल के टेंडर की बात कही जा रही है उसमें मैंने कुछ भी ग़लत नहीं किया है। उसकी तो फाइल भी मेरे पास नहीं आई थी। अगर इसमें कहीं से भी दोषी हूं तो साबित करो और सज़ा दो।”

      केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव पर मामला दर्ज किया है। उनपर 420 और 120-बी का मामला दर्ज किया गया है।

      सीबीआई के एडिशनल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया है कि इस मामले में सुबह सात बजे से कार्रवाई की जा रही है। लालू प्रसाद के अलावा इस मामले में उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव का नाम भी दर्ज है।

      लालू ने कहा, ”2006 में ओपन टेंडर था और होटल लीज़ पर दिया गया था। मेरे और मेरे परिवार के ख़िलाफ़ लगातार हमले हो रहे हैं। ये हमको जेल भेजना चाहते हैं कि हम भाजपा और आरएसएस के सामने झुक जाएं। भाजपा की गीदड़ भभकी के सामने झुकने वाले नहीं हैं। पटना जाकर मैं जानना चाहूंगा कि मेरे घर पर रेड से क्या मिला। मैंने कहा कि इन्हें सर्च करने के बाद सुरक्षा देकर ठीक से भेज देना नहीं तो पता नहीं कौन पत्थर फेंक दे।”

      सीबीआई की ओर से ये भी बताया गया है कि ये मामला 2006 का है, तब लालू प्रसाद रेल मंत्री थे। कथित तौर पर बताया जा रहा है कि उस वक्त रेलवे के रांची और पुरी स्थित दो होटलों का टेंडर एक निजी कंपनी को दे दिया गया था।

      सीबीआई की ओर से राकेश अस्थाना ने ये भी कहा कि सुजाता होटल्स को दो होटलों का टेंडर दिए जाने के एवज में प्रेमचंद गुप्ता की कंपनी को दो एकड़ ज़मीन मिली और बाद में ये कंपनी लालू परिवार के हस्तांरित हो गए।

      इस मामले में लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव के अलावा इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज़्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) के पूर्व महाप्रबंधक के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!