अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      पंजाब से लाकर हिलसा में होंडा सिटी कार से शराब बेचने वाले सशस्त्र गिरोह का भंडाफोड़

      हिलसा (चन्द्रकांत)। शराब कारोबारी पंजाब से शराब लाकर हिलसा में बेचा करता था। इसका खुलासा बुधवार को तब हुआ, जब शिवनगर मुहल्ले में पुलिस ने छापेमारी की।

      डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा के नेतृत्व में गठित विशेष टीम शहर के शिवनगर मुहल्ला स्थित डिकेंस कुमार उर्फ मनीष कुमार के घर पर छापेमारी की।

      इस दौरान घर से नौ विदेशी शराब का सील बोतल के अलावा आधा बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ। इसके अलावा घर और सड़क के किनारे खड़ी दो लग्जरी कार होंडा सिटी के डिक्की से बारह-बारह बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ।

      hilsa wine crime police 2डीएसपी ने बताया कि डिकेंस कुमार उर्फ मनीष हिलसा में शराब का अवैध कारोबार कर रहा था। इस कार्य में उसका भाई धमेन्द्र कुमार सहयोग करता था।

      उन्होंने बताया कि शराब की खेप पंजाब से मंगवाया जाता था। शराब भरे कार्टून को लग्जरी गाड़ी में रखा जाता था। सुविधा के लिए कुछ बोतल को घर में रखा जाता था और मांग के अनुसार शराबियों को डिलीवरी दिया जाता था।

      डीएसपी ने बताया कि पुलिस के आने की भनक लगते ही कारोबारी डिकेंस कुमार उर्फ मनीष तथा धर्मेन्द्र कुमार मौके से फरार हो गया।

      उन्होंने बताया कि दोंनो होंडा सिटी कार के अलावा शराब डिलीवरी करने के उपयोग में लाया जाने वाला बाईक भी जप्त किया गया। पर्दे के पीछे से इस कारोबार में संलिप्त लोगों की पहचान के लिए मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है।

      मूर्ति तस्करी के बाद शराब के धंधे को आया सोहसराय थाना हाजत से फरार  डिकेंस

      hilsa wine crime police1अवैध शराब के कारोबार में आने से पहले मूर्ति तस्करी का काम करने वाला डिकेंस सोहसराय थाना हाजत से भी फिरार हो चुका है।

      थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा ने बताया कि डिकेंस कुमार उर्फ मनीष वर्ष 2015 में जहानाबाद जिले के ओंकरी थाना पुलिस मूर्ति तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के वक्त जहानाबाद पुलिस को देशी कट्टा और गोली भी हाथ लगी थी।

      इसके बाद डिकेंस बिहारशरीफ के एक शराब कारोबारी के यहां बतौर स्टॉफ काम करने लगा। जहां छापेमारी में सोहसराय थाना पुलिस गिरफ्तार कर हाजत में बंद किया तो वहां से भी फरार हो गया। इसके बाद हिलसा में भी नशे की हालत में डिकेंश गिरफ्तार हुआ है।

      गोली-पिस्तौल के बूते बाढु शराब का कर रहा था निर्माण

      चोर से पंगा लेने के लिए लोग गोली-पिस्तौल का सहारा लेते थे, लेकिन अब पुलिस से पंगा लेने के लिए शराब कारोबारी गोली-पिस्तौल का सहारा ले रहे हैं।

      इसका खुलासा मंगलवार की रात तब हुआ जब पुलिस शराब के अवैध ठिकाने पर छापेमारी की। यह मामला परवलपुर थाना के शंकरडीह गांव के बालापर खंदा से जुड़ा हुआ है।

      डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने हिलसा में पत्रकारों को बताया कि बालापर स्थित केविन में शराब के अवैध निर्माण किए जाने की सूचना मिली। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के नेतृत्व में पुलिस बलों द्वारा केबिन में छापेमारी की गई।

      इस दौरान केबिन से शराब बनाने की सामग्री और उपकरण के साथ कारोबारी बाढु प्रसाद गिरफ्तार हुआ। तालाशी के दौरा एक देशी कट्टा और चार जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!