अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      ‘23 मार्च तक नालंदा के सभी घरों को सुनिश्चित करें बिजली कनेक्शन’

      सरकार के सात निश्चय के तहत हर घर तक विजली पहुंचाने के लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करने के लिए 6 फरवरी से पंचायत एवं गांवों में कैम्प लगाकर विद्युत कनेक्शन से छूटे हुए एपीएल एवं बी पी एल परिवारों में विद्युत कनेक्शन देने का काम चल रहा है। इस कार्य को 23 मार्च तक पूरा कर लेना है।“

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिला मुख्यालय स्थित हरदेव भवन में इस कार्य की समीक्षा क्रम में नालंदा डीएम ने कार्य कर रही एजेंसी के प्रतिनिधि से कहा कि वह पर्याप्त संख्या में मानव बल की उपलब्धता सुनिश्चित करें। विद्युत कनेक्शन के लिए मानक गुणवत्ता की सामग्री भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे।

      विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता से इसका निरंतर अनुश्रवण करते रहने एवं इससे संबंधित रिपोर्ट 20 फरवरी तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

      विद्युत प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंताओ से कहा गया कि वह पंचायत एवं गांव में स्थानीय मुखिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचल अधिकारी एवं कनीय तथा सहायक अभियंताओं की संयुक्त बैठक सुनिश्चित करावे।nalanda dm 1

      जनप्रतिनिधियों से यह जानकारी प्राप्त करें कि गांव में कहां-कहां कनेक्शन नहीं हुआ है और वह सही तरीके से विभागीय मानकों का पालन करते हुए निशुल्क विद्युत कनेक्शन सुनिश्चित करें।

      नालंदा डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि जहां कहीं भी विद्युत का गैरकानूनी तरीके से उपयोग किया जा रहा है , उस पर भी कार्यवाही करें। कनीय एवं सहायक अभियंताओं को पंचायत के आधार पर लक्ष्य निर्धारित कर दें।

       जिससे कि वह निरंतर भ्रमण कर वस्तुस्थिति का अनुश्रवण करें एवं विद्युत कनेक्शन देने संबंधी कार्य को समय पर पूरा करावे। कनीय अभियंताओं का परफॉर्मेंस इस कार्य में उनकी उपलब्धि पर निश्चित करेगा। जिनके द्वारा कार्य में लापरवाही की जाएगी उनके विरुद्ध कार्यवाही के लिए विभाग को भी लिखा जाएगा।

      बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि जिला में जितने भी दोष पूर्ण विद्युत मीटर है उसे उसे बदल कर सही मीटर लगवा दें। त्रुटिपूर्ण बिजली बिलों के समाधान एवं सही बिजली बिल ही उपभोक्ताओं को देने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने को कहा गया ।

      बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि जहां-जहां सात निश्चय के तहत हर घर नल का जल संबंधी मोटर संस्थापित किए गए हैं वहां उचित तरीके से विद्युत का कनेक्शन भी किया जाए।विदुयुत कनेक्शन देने सम्बन्धी कार्य के प्रगति की समीक्षा मार्च के प्रथम सप्ताह में होगी।

      बैठक में वरीय उपसमाहर्ता संजय कुमार , विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता सभी कार्यपालक अभियंता सहायक अभियंता कनीय अभियंता इस कार्य को कर रही एजेंसी के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!