अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      11-18 नवबंर को राजगीर में बौद्ध धर्मावलंबियों समागम, भूटानी मंदिर का भी शिलान्यास

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज. नालंदा के अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन नगरी राजगीर में 11 नवंबर से 18 नवंबर के अवधि में भूटान के बौद्ध धर्मावलंबियों का धार्मिक समागम का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर 11 नवंबर को भूटानी मंदिर का शिलान्यास भी किया जाएगा।

      इस धार्मिक समागम में भूटान के स्पिरिचुअल हेड भी शिरकत करेंगे। भूटानी मंदिर के निर्माण हेतु राजगीर में वर्ष 2012 में ही जमीन उपलब्ध करा दी गई है, जिसकी सारी औपचारिक प्रक्रियाएं पूर्ण कर ली गई है।

      rajgir dm budhha 3इस आयोजन इस आयोजन की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन के सहयोग के लिए भूटान के गृह सचिव, रॉयल भूटानी कॉउंसेलेट कोलकाता में भूटान के काउंसल जनरल, भूटान के आर्ट्स एंड कल्चर के निदेशक एवं राजगीर में भूटान के आवासीय प्रतिनिधि आदि के एक डेलिगेशन ने रविवार को संध्या जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के साथ बैठक कर विचार विमर्श किया।

      इस धार्मिक समागम में भूटान के एक हजार से अधिक बौद्ध मोंक, पर्यटक एवं अन्य बौद्ध धर्मावलंबियों के शिरकत करने की संभावना है।

      इस आयोजन में जिला प्रशासन के स्तर से अस्थाई विद्युत कनेक्शन, पेयजल एवं स्वच्छता तथा सुरक्षा हेतु तमाम आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित का जिला पदाधिकारी ने भरोसा दिलाया है।

      बैठक में भूटान के गृह सचिव, काउंसल जनरल मि. केरकेट्टा, भूटान के आर्ट्स एन्ड कल्चर के निदेशक, राजगीर में भूटान के आवासित प्रतिनिधि मि.किनले ग्येलटधन आदि उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!