अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      हिलसा-इस्लामपुर रेलवे स्टेशन पर अब रविवार को भी रिजर्वेशन की सुविधा

      हिलसा  रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से पहला टिकट पटना से सेलम तक का लिया गया। अनजाने में रिजर्वेशन कराने हिलसा स्टेशन पहुंचे करायपरशुराय निवासी मुकेश कुमार रविवार के दिन याद आते ही मायूस हो गए। मुकेश के मुरझाए चेहरे तब खिल उठे जब पता चला कि आज से रविवार को भी रिजर्वेशन काउंटर खुलेगा।”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड के हिलसा और इस्लामपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार से रिजर्वेशन काउंटर काम करना शुरु कर दिया। इसकी विधिवत शुभारंभ सीटीआई ज्ञान प्रकाश ने किया।hilsa islampur railway station 2

      उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर वरीय पदाधिकारी द्वारा रविवार को भी रिजर्वेशन काउंटर खोला गया। रविवार के काउंटर खुल जाने फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड के यात्रियों का जहां रिजर्वेशन की परेशानी दूर हो गई, वहीं रेलवे की आमदनी में भी ईजाफा होगा।

      जदयू के वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया ने कहा कि रविवार को रिजर्वेशन काउंटर खोले जाने के रेलवे अधिकारियों के निर्णय की काफी सराहना की।

      उन्होंने कहा कि कहा कि रविवार को रिजर्वेशन काउंटर खोले जाने से फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड के यात्रियों की चिर-प्रतीक्षित मांग पूरी हो गई। अब इस रेलखंड के यात्रियों को रिजर्वेशन टिकट के लिए पहले की तरह रविवार को पटना की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

      इस मौके पर एसएम निरंजन कुमार सिंह, कुंदन प्रसाद, पीआरएस सूरज प्रकाश, श्रवण कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, मनीष कुमार, शैलेन्द्र कुमार एवं मुकेश कुमार आदि मौजूद थे।

      …और यूं खिल उठा मुकेश का मुरझाया चेहरा

      hilsa islampur railway station 4हिलसा स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से पहला टिकट पटना से सेलम तक का लिया गया। अनजाने में रिजर्वेशन कराने हिलसा स्टेशन पहुंचे करायपरशुराय निवासी मुकेश कुमार रविवार के दिन याद आते ही मायूस हो गए।

      मुकेश के मुरझाए चेहरे तब खिल उठे जब पता चला कि आज से रविवार को भी रिजर्वेशन काउंटर खुलेगा।

      काउंटर खोले जाने का शुभारंभ होते ही मुकेश कुमार द्वारा पटना से सेलम का टिकट लिया गया। पहला टिकट काटने पर रेलवे अधिकारी एवं कर्मियों ने ताली बजाकर मुकेश कुमार को बधाई दी।

      15 साल के इंतजार के बाद यात्रियों को मिली सुविधा

      तत्कानीन रेलमंत्री नीतीश कुमार द्वारा वर्ष 2003 में रेलखंड के जीर्णोद्धार बाद ने केवल ट्रेनों का परिचालन करवाया गया। रेलवे टिकट रिजर्वेशन की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी।

      उद्घाटन के बाद से कल तक रिजर्वेशन काउंटर सोमवार से शनिवार तक ही रिजर्वेशन तक ही खुला रहता था।

      तकरीबन पंद्रह के लंबे इंतजार के बाद अधिकारियों ने यात्री सुविधा का ख्याल किया और रेल टिकट रिजर्वेशन काउंटर को लगायत सेवा जारी रखने का निर्णय लिया, जिसके तहत रविवार को भी काउंटर खोले जाने का आदेश दिया गया।

      लोगों ने में हर्ष, रखी एक और मांग

      hilsa islampur railway station 3फतुहा-इस्लापुर रेलखंड के इलेक्ट्रिफिकेश कार्य कराने के निर्णय के बाद हिलसा और इस्लामपुर में रविवार को भी रिजर्वेशन काउंटर खोले जाने पर हिलसा के लोगों ने हर्ष व्यक्त किया।

      यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रखकर लिए गए निर्णय को लोगों सराहते हुए प्रधानमंत्री एवं रेलमंत्री के साथ-साथ रेल अधिकारयों के प्रति आभार प्रकट किया।

      लोगों ने हिलसा में अपर प्लेटफार्म बनाने तथा ओभर ब्रिज निर्माण के साथ-साथ रिजर्वेशन काउंटर को दोंनो पाली में खोले जाने की मांग की।

      हर्ष व्यक्त करने वालों में विमल प्रकार्श आर्य, अमरनाथ सिंह, दिलीप कुमार सिंह, बबलू जायसवाल, हरिचरण दास, सुब्रत हलधर एवं सत्यवान चंद्रवंशी आदि शामिल हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!