अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      ‘सोशल मीडिया के साथ आधुनिक तकनीक अपनाये भाजयुमो’  

      “राजगीर के इंटरनेशनल कन्वेंशन हॉल में कैलाश पति मिश्र की पुण्यतिथि पर  आयोजित समारोह में  सुशील मोदी ने कहा कि 10 व्यक्ति से जनसंघ का आरंभ किया गया था तब एक भी विधायक पूरे देश में कहीं नहीं थे। आज भारतीय जनता पार्टी के 11 करोड़ सदस्य हैं।  1516 विधायक हैं। 14 राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार है।”

      नालंदा (राम विलास )। लोकसभा चुनाव में 15 -16 महीने  शेष रह गए हैं। भाजयुमो कार्यकर्ता केंद्र सरकार की नीतियों और योजनाओं को  गांव गांव पहुंचा कर विजय का माहौल तैयार करें । हर बूथ पर बूथ कमेटी तो बनाएं ही सोशल मीडिया और आधुनिक तकनीक का भरपूर इस्तेमाल भी करें।

      bjp news 2उक्त बातें उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भाजयुमो के तीन दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करते हुए  शुक्रवार को  कही।

      उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दबे, कुचले, गरीब और कमजोर के विकास के लिए समर्पित हैं । कांग्रेस आरजेडी और ममता बनर्जी की सरकार पर  तंज कसते हुए उन्होंने  कहा कि इन तीनों  की नींव ही भ्रष्टाचार पर है।

      नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बिना रक्तपात के प्रधानमंत्री ने डोकलाम विवाद को सुलझा  कर ऐतिहासिक काम किया। नोटबंदी की तारीफ करते हुए कि जब से नोटबंदी लागू हुई है तब से आतंकवाद में  भारी कमी  आयी है।

      उन्होंने राजद प्रमुख  लालू प्रसाद  यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि 8 तारीख को भाजपा और नोटबंदी के खिलाफ वे आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा काला धन पर कांग्रेस और आरजेडी को सवाल पूछने का नैतिक अधिकार नहीं है।

      उन्होंने कहा कि 600 करोड़ से  अधिक की संपत्ति  अबतक जप्त हुई है । सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने कहा था तुम मुझे खून दो , मैं तुम्हें आजादी दूंगा। लालू प्रसाद यादव भी उसी पैटर्न पर अपनी ही दल के नेताओं को कहा तुम हमें जमीन दो , हम तुम्हें विधायक – मंत्री बनाएंगे।

      नोटबंदी के साथ-साथ जीएसटी की भी तारीफ करते हुए  उन्होंने कहा इन दोनों कानून के बाद देश का विकास दर 116 से 100 पर आ गया है।

      bjp news1उन्होंने दावे के साथ कहा कि गुजरात और हिमाचल में विधानसभा का चुनाव है । उन दोनों प्रदेश की गरीब और कमजोर वर्ग के लोग कांग्रेस नहीं भाजपा के साथ हैं ।

      उन्होंने देश  के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि  2018 तक देश के हर घर में बिजली जलेगी। इसी साल के अंत तक बिहार के सभी गांव और घर रोशन होंगे। उन्होंने कहा कि हर गांव में पक्की सड़क, हर घरों में बिजली और शौचालय होंगे ।

      उन्होंने लालू प्रसाद  यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन अप्राकृतिक था। उस गठबंधन के दौरान बिहार वे पटरी हो गई थी। अब एनडीए  के गठबंधन की सरकार है। बिहार  को पटरी पर लाने की हर कोशिश जारी है।

      सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह ने कहा देश में 2014 के बाद बड़ा परिवर्तन हुआ है। इसका सारा श्रेय मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को जाता है। उन्होंने कहा कि 27 साल बाद केंद्र में और बिहार में एनडीए गठबंधन  की सरकार बनी है ।

      उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नीतियों, कार्यों और योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि 2019 का लक्ष्य निर्धारित कर  पुनः  नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजयुमो को आगे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेनी चाहिए ।

      उन्होंने कहा कि  15 नवंबर से धान की अधिप्राप्ति आरंभ की जाएगी। धान  का समर्थन मूल्य सरकार ने बढ़ाकर 1556 रुपया किया है।

      भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विधायक नितिन नवीन ने स्वागत भाषण करते हुए शिक्षा व्यवस्था की बदहाली को रेखांकित किया। उसने कहा कि 25 साल से बिहार की शिक्षा व्यवस्था बदहाल है।

      उन्होंने भाजयुमो राज्य की शिक्षा व्यवस्था को गुणवत्ता पूर्ण व सुदृढ़ करने  के लिए अलख जगायेंगी। नालंदा की  शैक्षणिक परंपरा को वापस लाने के लिए भाजयुमो सोशल मीडिया का सहारा लेगा ।

      उन्होंने एलान किया कि भाजयुमो बिहार में ‘कमल क्लब’ बनाएगा । इस क्लब के  62000 सदस्य बनाए जाएंगे। 

      इस अवसर पर विधायक अनिल सिंह,  पूर्व विधायक राणा रणधीर सिंह, पवन अग्रवाल, अमित यादव, कौशलेंद्र कुमार उर्फ छोटे मुखिया, राम सागर सिंह, श्याम किशोर भारती, डा प्रवीण सिंह  समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!