अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      सीएम 7 निश्चय योजना यूं हो रही टांय-टांय फिस्स

      जहां एक ओर शासन-प्रशासन सीएम सात निश्चय योजना के तहत गांवों के विकास का ढिंढोरे पीटती घूम रही है, दूसरी ओर इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है।”

      cm 7 plan flop 2नगरनौसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज) नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के रामपुर पंचायत के तीनी लोदीपुर गांव का वार्ड संख्या 4 जहाँ अभी तक वर्षों बाद भी सात निश्चय योजना को धरातल पर नही उतारा जा सका। जिसके कारण ग्राम वासियों में काफी रोष व्याप्त है।

      वार्ड संख्या 4 के विकास का बाधक वही लोग बने हुए हैं जिनके हाथों वार्ड संख्या 4 को सात निश्चय योजना के तहत कायाकल्प होना है। 

      cm 7 plan flop 3
      वार्ड सदस्य दीनानाथ पासवान..

      ग्रामीणों ने बताया कि सब अपनी अपनी पॉकेट गर्म करना चाह रहे हैं, लेकिन अपनी-अपनी इच्छा पूर्ती नही होता देख वार्ड विकास समिति के सदस्यों में ताल मेल नहीं बैठ रहा है। इसी कारण अभी तक विकास कार्य अवरुद्ध है।

      वार्ड संख्या 4 के वार्ड सदस्य दीनानाथ पासवान ने बताया कि वे वार्ड के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन हमारी खाता में मात्र डेढ लाख रुपये ही ट्रांसफर किया गया है।

      वार्ड सचिव भी कहते हैं कि डेढ़ लाख रुपए से क्या होगा, इसको लेकर लिखित आवेदन देकर नगरनौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी को अवगत करा चुका हूँ।

      रामपुर पंचायत के वर्तमान मुखिया शिवकुमार यादव (डेगन गोप) ने बताया कि पैसा वार्ड के विकास के लिए ही आया है और विकास होगा। वे डेढ़ लाख रुपये वार्ड विकास समिति के खाते पर भेज चुके हैं और प्राक्कलन मिलते ही पैसा भेजे दिया जायेगा। लेकिन पहले काम शुरू तो किया जाय।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!