अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      सरिया एसडीओ की बैठक स्थगित होने से लोग निराश, समूचे क्षेत्र में गंभीर जल संकट

      सरिया(आसिफ अंसारी)। भीषण गर्मी के बावजूद सरिया क्षेत्र में पानी की किल्लत से आम अवाम परेशान है। पेयजल आपूर्ति के लिए सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से पाइप बिछाया गया। वहीं अस्पताल परिसर तथा सरिया थाना के बगल पी डब्लू डी की जमीन पर दो जलमीनार बनाये गए हैं। जिससे ठाकुरवाड़ी, चंद्रमारनी, बाज़ार,काला रोड,बड़की सरिया,मंधनिया सहित कई गांव के लोगों के प्यास बुझाने का प्रयास किया गया।

      परंतु लगभग एक दशक बीत जाने के बावजूद अबतक यह योजना पूर्ण रूपेण लागू नहीं हो पाई।बताया जाता है कि उक्त योजना का तहत  अबतक सरिया बाज़ार से आधे से भी कम आबादी के लोगों को इसका लाभ मिल पा रहा है। उसमें भी सरिया पूर्वी में बीते 6 माह से बून्द-बून्द पानी को तरस रहे हैं।  सूरज की बढ़ती तपिश के कारण एक ओर जहां क्षेत्र के कुंवें सुख चुके हैं। वहीं जलस्तर काफी नीचे चले जाने के कारण नलकूप भी जवाब दे रहे हैं। मानो प्यासे के लिए कोढ़ में खाज हो।

      बताते चलें कि सरिया का दूसरा हिस्सा जिसमें बड़की सरिया,सरिया बाज़ार, बलिडीह, पोखरियाडीह सहित अन्य मुहल्लों की जनता बीते कई वर्षों से  अबतक जलापूर्ति योजना का लाभ लेने का दिवास्वप्न ही देख रही है।

      इस संबंध में संबंधित संवेदक व विभागीय अधिकारियों से पूछे जाने पर रेलवे फाटक के पास पाइप लाइन जोड़ना बाधा बताते थे।जिसपर रेलवे अधिकारियों से अनुमति लेने का प्रयास किया जा रहा था।

      वहीं बड़ी मुद्दतों के के बाद बिजली व पेयजल संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए अनुमंडल पदाधिकारी पवन कुमार मंडल ने संज्ञान लेते हुए आगामी 13 मई को अनुमंडल सभागार में बैठक आयोजित की थी। जिससे क्षेत्र की जनता ने  आंतरिक खुशी यह कहते हुए जाहिर की कि अब उनकी प्यास बुझेगी।

      परंतु दुर्भाग्य है कि इस क्षेत्र की जनता का कि अपरिहार्य कारणवश उक्त बैठक को भी स्थगित कर दिया गया। यहां की जनता को स्थानीय प्रशासन से आज भी ढेर सारी उम्मीदें है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!