अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      लूट की योजना बनाते हथियार व लूट के समान सहित दो वांटेड धराया

      जमुई (अंजुम आलम)। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो शातिर लूटेरे को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के अड़वड़ीया गाँव के कवलासी पोखर के पास से सोमवार की रात हुई गिरफ्तारी। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने हथियार के साथ लुटे गये समानो को बरामद किया है।

      प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि लक्ष्मीपुर इलाके में अपराध की योजना बनाने को लेकर कई अपराधी जमा हुए है।CRIME JAMUI 2

      सूचना के अधार पर पुलिस अधीक्षक ने जमुई एसडीपीओ नेसार अहमद साह के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया। जिसमें लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष सुभाष कुमार,बरहट थाना प्रभारी प्रमोद कुमार, लक्ष्मीपुर थाना के पुअनि. अलखदेव वर्मा, सअनि. जय जय राम यादव, संजय कुमार त्रिवेदी, बीएमपी के सशस्त्र  बल शामिल थे।

      गठित टीम के द्वारा रात्री लगभग 12:30 बजे रात्रि में लक्ष्मीपुर थाने के अदवड़ीया मोड़ पहुंच तथा वहां से पैदल ही कवलासी पोखर के पास पहुंचे तभी छापेमारी दल को कुछ लोगों की अवाज सुनायी पड़ी। जिससे अपराधियों फायरिंग करने का असफल प्रयास करते हुए भागने की कोशिश की तभी छापेमारी दल ने कवलासी पोखर को दोनो ओर से घेर लिया। अपने को घिरा देख अपराधियों ने गोली चलाया, लेकिन संयोगवश गोली नहीं चल पायी।

      पुलिस ने खदेड़कर दो अपराधियों को धड़ दबोचा बाकी अंधेरी रात व घने कोहरे का लाभ उठाते हुए बाकी भाग निकले।CRIME JAMUI 3

      वहीं गिरफ्तार अपराधियों की पहचान झाझा थाना के फोक्सा गांव निवासी पुना पंडित के पुत्र विजय उर्फ विपिन पंडित व दूसरा अपराधी लक्ष्मीपुर थाने के मसलय गांव निवासी स्व चैतु मांझी के पुत्र मोहन मांझी के रूप में की गयी।

      गिरफतार अपराधियों के पास से पुलिस ने देसी कट्टा 1, दो नाली बंदुक 1, जिंदा गोली 3, मोबाईल 2, गला का हार 1, गला का मंगलसुत्र 1, अंगुठी 1, ढोलना 1, लाकेट चेन लगा हुआ 1, घड़ी 1, चांदी का चेन 1, हाथ का बांह चुडी 4, चांदी का पायल तीन जोड़ा, चांदी का चेन लाकेट सहित 2, टीबी 1 बरामद किया है।

      पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफतार अपराधियों से पुछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि विगत 17 दिसंबर को लक्ष्मीपुर थाना के दिग्घी गांव निवासी इन्द्रजीत कुमार यादव के घर हुयी डैकेती में शामिल था। साथ ही अपराधियों के निशान देही पर लूट का कुछ समान बरामद किया गया है।

      उन्होंने बताया कि गिरफतार अपराधियों का पूर्व में भी जिले में कई अपराधीक इतिहास रहा है। जिसमें मोहन मांझी पर लक्ष्मीपुर थाने में आमर्स एक्ट के तहत आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। जबकि विजय उर्फ विपिन पंडित पर झाझा व लक्ष्मीपुर थाने में लूट व डैकेती सहित आर्म्स एक्ट के तहत दर्जनों मामले दर्ज है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!