अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      रिश्वत लेते ABC के हत्थे चढ़े धनबाद और बोकारो में दो बीडीओ

      रांची (संवाददाता)। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज धनबाद एवं बोकारो क्षेत्र में दो बीडीओ को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। दोनों बीडीओ को एसीबी की टीम अपने साथ ले गयी।

      arun bdo ABC 1
      नावाडीह के बीडीओ अरुण उरांव का फाइल फोटो……

      धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड के बीडीओ गिरिजानंद किस्कू को 50 हजार रुपये एवं बोकारो जिले के नावाडीह प्रखंड के बीडीओ अरुण उरांव को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। उल्लेखनीय है कि राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ इस साल एसीबी ने कार्रवाई काफी तेज की है।

      13 सितंबर को एसीबी के डीआइजी निरंजन प्रसाद, एसपी मनोज कुमार सिंह एवं असीम विक्रांत मिंज ने एक प्रेस कांफ्रेस कर कहा था कि अब तक हमने 100 केस दर्ज कर 110 सरकारी अफसरों व कर्मियों को जेल भेजा है और यह राज्य गठन के बाद सर्वोच्च रिकार्ड है।

      एसीबी के अफसरों ने तब कहा था कि अगर हमारे विभाग के अफसर एवं कर्मचारी भी रिश्वत लेंगे तो उन्हें नहीं बख्शा जायेगा।

      arun bdo ABC 2
      लाल घेरे में बाघमारा के बीडीओ गिरिजानंद किस्कू……

      बाघमारा के बीडीओ के खिलाफ दालूडीह पंचायत की मुखिया सविता देवी के सचिव राजेश्वर मुंशी ने शिकायत की थी और उन्हीं के हाथों 50 हजार रुपये रिश्वत लेते बीडीओ धरे गये।

      वहीं, नावाडीह के बीडीओ अरुण उरांव को मंगलवार को प्रखंड कॉलोनी स्थित आवास से रिश्वत लेते हुए एसीबी की धनबाद टीम ने रंगे हाथ धर दबोचा। टीम बीडीओ को गिरफ्तार कर धनबाद ले गयी।

      बीडीओ के साथ उनके चालक कलीम अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही प्रखंड मे अफरा तफरी मच गयी।

      इससे पूर्व भी इसी प्रखंड के आहारडीह पंचायत सेवक फिरोज अंसारी  को एसीबी की टीम ने  तीन हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार कर चुकी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!