अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      राजगीर कुंड क्षेत्र में लगी भीषण आग, 50 लाख से अधिक की संपत्ति हुई खाक

      rajgir kund fire1नालंदा (राम विलास)। इंटरनेशनल टूरिस्ट सेंटर राजगीर के कुंड क्षेत्र की दर्जनों दुकानों में भीषण आग लगी, जिसमें दुकान के सभी सामान जलकर राख हो गए। यह घटना मंगलवार की रात की है ।

      बताया जाता है की करीब दो-ढाई बजे के रात में इन दुकानों में अचानक आग लग गई और दुकानें धू-धू कर जलने लगी। घटना की सूचना तुरंत जिला मजिस्ट्रेट को दिया गया। उनके निर्देश पर 3 दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची।

      सुबह 8 बजे के बाद तक आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी प्रयासरत देखेंगे गए। सूत्रों के अनुसार आग लगने के कारणों की जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है। यह अग्नि कांड शार्ट सर्किट से भी हो सकती है या किसी शरारती तत्व के द्वारा आग लगाने का परिणाम भी हो सकता है।

      rajgir kund fire2घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी पहुंच कर नुकसान हुए संपत्ति का मूल्यांकन करने में जुट गए हैं। राजगीर फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच के संयोजक अमित कुमार पासवान समेत मंच के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मातमपुर्सी कर रहे हैं और प्रशासन से पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग भी कर रहे हैं।

      कुंड क्षेत्र के दुर्गा मंदिर के पास के इन दुकानों के मलबे यत्र-तत्र सर्वत्र बिखरे पड़े हैं,  जो अपनी हालात का वयान स्वयं कर रहे हैं। जरूरत है कि इस अग्निकांड के कारणों का पता लगाया जाए और दोषी लोगों को कठोर से कठोर दंड दिया गया।

      इस घटना से केवल फुटपाथ दुकानदार ही नहीं, बल्कि पूरे राजगीर वासी मर्माहत हैं। उनके होली की खुशी गम में बदल गई है। चारों तरफ चीत्कार मचा है। दुकानदार अपनी दुकान की जगह मलबे को हटाकर कुछ खोजने में लगे हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!