अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      योगीपुर पहुंचे सांसद पप्पू यादव, खिलाड़ियों को दिया सुरक्षा का भरोसा

      हिलसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज )। जन अधिकार पार्टी के संस्थापक सह सांसद पप्पू यादव का साथ क्रिकेट खिलाड़ियों को मिला। सांसद ने स्पष्ट कहा कि खेल और खिलाड़ियों के बीच रोड़ा अटकाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

      उक्त उद्गार शनिवार को नालंदा जिले के हिलसा प्रखंड के योगीपुर में क्रिकेट खिलाड़ियों से मिलने बाद सांसद श्री यादव ने व्यक्त की।

      उन्होंने कहा बिहार में खेल-कूद की परम्परा खत्म होती जा रही है। फिजिकल टीचर की घोर कमी हो गई है। पहले की तरह स्कूलों में भी अब खेल-कूद नहीं हो रहा। बाबजूद इसके कोई खेल-कूद को बढ़ावा दे रहा है तो उसे सरकार सुरक्षा भी नहीं दे रही। ऐसे में खिलाड़ियों का मनोवल क्या होगा यह समझने की बात है।hilsa sports mp pappu yadav 1

      सांसद श्री यादव ने खिलाड़ी किसी गांव या समाज का नहीं बल्कि प्रदेश और देश का शान होता है। उनके बेहतर प्रदर्शन से देश-प्रदेश का मनोबल बढ़ता है। ऐसे खिलाड़ियों की राह में रोड़ा बनने वालों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा।

      मालूम हो कि मूलत: हिलसा थाना क्षेत्र के होरिलबिगहा गांव निवासी मयंक शेखर हैदराबाद स्टेट क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हैं और किक्रेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से योगीपुर स्थिति अपनी जमीन में प्रशिक्षण केन्द्र खोल रखा है।

      इस प्रशिक्षण केन्द्र में बिहार के अन्य जिलों के अलावा दूसरे प्रदेश के करीब सैंतीस खिलाड़ी प्रशिक्षण ले रहे हैं। जिस जमीन पर प्रशिक्षण चल रहा है उस जमीन को मनोज यादव नामक शख्स जबरन कब्जा करना चाहता है।

      इसी उद्देश्य से पिछले साल मनोज द्वारा हिलसा थाने में क्रिकेटर मयंक के परिवारवालों पर कथित लूट का केश भी किया था। इस मामले में सफल होने के बाद पिछले सात अप्रैल को मनोज के पुत्र एक अन्य के साथ प्रशिक्षण केन्द्र पहुंचा और मयंक के साथ न केवल मारपीट किया बल्कि अगवा करने की कोशिश भी ह। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

      हैदराबद स्टेट क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मयंक शेखर के साथ तब मारपीट हुई जब वे अपने घर का रिपयरिंग करवा रहे थे। यह घटना शनिवार की दोपहर हिलसा थाना के योगीपुर बाजार में हुई।

      बताया जाता है मयंक के घर कई क्रिकेटर प्राइक्टिस के लिए आने वाले थे। इसके लिए मयंक अपने घर का रिपयेरिंग करवा रहे थे। तभी महेशपुर गांव निवासी मनोज का बेटा आया और मयंक को मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर साथ ले जाने लगा। इसी बीच मयंक के पिता थाने पहुंच कर शिकायत की।

      थानाध्यक्ष रत्नकिशोर झा ने बताया कि घटना के संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गयी। प्रारंभिक जांच में पता चला कि मयंक के घर के निकट कुछ परती जमीन है, जिसे मनोज किराए पर ले ईंट निर्माण का कारोबार करता था।

      उस जमीन के सामने गैरमजरुआ जमीन को मनोज घेरने लगा जिससे मयंक के जमीन का वैल्यू ही घट जाता। निर्माण कार्य करने से मना करने पर मनोज नाराज हो गया और मयंक के पिता के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी। उसी मकान का मयंक रिपयेरिंग करवा रहा था जिसे मनोज किराए पर लेने का दावा करता है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!