अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      मुठभेड़ के बाद पप्पू यादव को एसटीएफ ने सहरसा में दबोचा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार के कई जिलो में आतंक का पर्याय और पेशेवर अपराधी दूर्दांत पप्पू यादव उर्फ पप्पू राय को शुक्रवार को दोपहर बाद पटना एसटीएफ की ओएसजी टीम ने दबोच लिया है।

      50 हजारी इनामी इस अपराधी को दबोचने के पूर्व एसटीएफ टीम पर गोलियां भी चलाते हुए भागने की कोशिश की, पर पुलिस टीम में शामिल जाबांजो ने बुद्धिमता का परिचय देते हुए उसके पैर पर गोली मार उसे भागने से लाचार कर दिया।

      criminal pappu yadav arrest 1गिरफ्तार पप्पू के पास से पुलिस से लूटी एक नाईन एमएम पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए हैं। आईजी, ऑपरेशन कुंदन कृष्णन ने इस इनामी अपराधी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

      इस शातिर अपराधी व पेशेवर शूटर की गिरफ्तार पर इनाम घोषित करने के लिए समस्तीपुर के एसपी ने पिछले 28 अगस्त को ही पुलिस मुख्यालय और आईजी, ऑपरेशन को आग्रह पत्र भेजा था जिसके बाद इस अपराधी पर 50 हजार रुपये के इनाम घोषित हुए थे।

      मूल रुप से समस्तीपुर जिला के बिथान थाना क्षेत्र अंर्तगत छेछनी गांव निवासी कामेश्वर यादव का पुत्र पप्पू यादव कई जिलों के लिए आतंक का पर्याय बना हुआ था।

      आईजी, ऑपरेशन कुंदन कृष्णन को चार दिनों पूर्व यह सुचना मिली थी कि पप्पू यादव सहरसा में किन्हीं दो लोगों की हत्या की नियत से सहरसा पहुंचा हुआ है। इस खबर के बाद आईजी के निर्देशन में एसओजी पटना से गई एक टीम पिछले तीन दिनों से सहरसा में कैंप कर रही थी।

      शुक्रवार को एसओजी टीम को यह सूचना मिली कि पप्पू मोटरसाइकिल से सहरसा शहर के बीच से गुजरने वाला है। सटीक सूचना और उसकी पहचान होने के बाद जब टीम ने उसे घेरने की कोशिश की तो उसने एसओजी की टीम पर फायरिंग शुरु कर दी।

      टीम में शामिल एक सब-इंस्पेक्टर ने तब धैर्य व बुद्धिमता का परिचय देते हुए उसके पैर को निशाना बनाकर गोली दागी और मोटरसाइकिल से गिरने के बाद उसे घायलावस्था में गिरफ्तार कर लिया गया। बहरहाल गिरफ्तार इनामी अपराधी का सहरसा सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!