अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      मानव श्रृखंला के मौके पर युगल जोड़ी ने की दहेजमुक्त शादी

      नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के खुदागंज मगही पान कृषक कल्याण संस्थान की ओर से मानव श्रृखंला के पुर्व संध्या मे संस्थान के प्रागंन मे दहेज मुक्त युगल जोड़ी की शादी रचाया गया। जो समूचे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।”

      islampur news 1 2इस्लामपुर (राम कुमार)। पान कृषक कल्याण संस्थान के अध्यक्ष लझमीचंद चौरसिया, मंत्री जानकी चौरसिया, पूर्व अध्यक्ष अशोक चौरसिया ने वताया कि दहेज प्रथा, बाल विवाह व नशा के खिलाफ संकल्प लिया गया है कि समाज के अंदर व्याप्त इन कुरीतियों को उखाड़ फेंकना है। ताकि अच्छे समाज का निर्माण हो सके।

      इसी के तहत नवादा जिला के छतरवार गांव निवासी भगीरथ चौरसिया के पुत्री संजु कुमारी एंव खुदागंज निवासी सोनु चौरसिया के पुत्र संतन कुमार के साथ बिना दहेज की शादी सम्पन्न करवाया जा रहा है।

      वर-वधु के परिजनों के अलावे समाज के कई लोगों की मौजूदगी में पंडित सचिदानंद के द्धारा लडका एंव लडकी को शादी जैसी जीवन के पवित्र वंधन मे बांधकर साथ जीने मरने की कसम खिला अग्नि के साथ फेरा लगवाया गया है

      जबकि इस शादी समारोह में संस्थान के अध्यक्ष, मंत्री व पूर्व अध्यक्ष के द्धारा वर-वधु को अंग वस्त्र प्रदान कर दोनों की जीवन का मंगलकामना करते हुए आशीर्वाद दिया गया है। इस प्रकार की शादी का चर्चा सर्वत्र हो रही है। क्योंकि लडकी एंव लडका के परिजनों के बीच खुशी का महौल कायम है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!