अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

       भाजपा ने इस बार ली अपने 6 कद्दावर सांसदों की बलि

      “एनडीए में शामिल बीजेपी और जेडीयू के 17-17 उम्मीदवारों के अलावे एलजेपी के 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई। प्रदेश बीजेपी कार्यालय में तीनों दलों के नेताओं ने उम्मीदवारों के नाम का एलान साझा हुआ…..”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क ब्यूरो)। बिहार में अंततः एनडीए ने सभी 40 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी। नालंदा से जदयू के कौशलेन्द्र कुमार हैट्रिक लगाने चुनाव मैदान में फिर से आ गए हैं ।

      NALANDA JDU 1बीजेपी ने अपने जिन उम्मीदवारों के नामों  की घोषणा की है उनमें आरा से आरके सिंह, बक्सर से अश्विनी चौबे, पूर्वी चंपारण से राधामोहन सिंह, सारण से राजीव प्रताप रूढ़ी, पश्चिम चंपारण से संजय जायसवाल, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, औरंगाबाद से सुशील सिंह, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, शिवहर से रमा देवी, अररिया से प्रदीप सिंह, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, उजियारपुर से नित्यानंद राय, पटना साहिब रविशंकर प्रसाद, सासाराम से छेदी पासवान, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव शामिल है।

      जबकि जेडीयू ने अपने 17 उम्मीदवारों में जहानाबाद से चंदेश्वर चंद्रवंशी, काराकाट से महाबली सिंह, किशनगंज से महमूद अशरफ़, गया से विजय मांझी, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय मंडल, झंझारपुर से आर पी मंडल, सुपौल से दिलकेश्वर कामत, कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी, सीतामढ़ी से डॉ वरुण, गोपालगंज से आलोक सुमन, सीवान  से कविता सिंह, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, वाल्मीकि नगर से बैजनाथ महतो, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, बांका से गिरधारी यादव, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है।

      एलजेपी ने अपने कोटे की 5 सीटों पर जिन  उम्मीदवारों को  उतारा हैं उनमें जमुई से चिराग पासवान, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, वैशाली से वीणा सिंह, नवादा से चंदन कुमार शामिल हैं। एलजेपी खगड़िया सीट पर उम्मीदवार का एलान बाद में करेंगी ।

      जदयू ने नालंदा से तीसरी बार अपने निवर्तमान सांसद पर विश्वास करते हुए टिकट दिया है तो भाजपा ने पटना साहिब सीट से बागी शत्रुहन सिन्हा का टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर आस्था जताई है। भाजपा ने अपने छह कद्दावर सीटींग सांसदों की बलि ली।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!