अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      भगवान की सेवा की तरह काम करें बैंकर्स

      rajgir bankनालंदा ( राम विलास )। पंजाब नेशनल बैंक ने राजगीर के होटल रेसिडेंसी में विश्व महिला दिवस काआयोजन बुधवार को किया।  समारोह का उद्घाटन  बिहार-झारखंड  के अंचल प्रबंधक डा। राकेश गुप्ता ने सभी जीविका दीदियों को एटीएम कार्ड से जुड़ने का सुझाव दिया ।

      सभी बैंकर्स को उन्होंने कहा कि प्रत्येक खाते को मोबाइल और आधार कार्ड से खाते को लिंक करें । बिना आधार नंबर के ग्राहकों को भविष्य में परेशानी हो सकती है, क्योंकि सभी सरकारी भुगतान बैंकों खातों से होने वाली है ।

      उन्होंने जीविका की महिलाओं को सुझाव दिया कि दूध कलेक्शन सेंटर भी चलाएं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी । उन्होंने कहा अब किसी भी बच्चे की पढ़ाई पैसे के अभाव में नहीं रुकेगी । इसके लिए बैंक ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की है।

      इस अवसर पर अंचल प्रबंधक के द्वारा जीविका की महिलाओं के बीच 294 खातों में 458।50 लाख का वितरण किया गया। इसके अलावे कृषि, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड ,पीएमईजीपी , एम एस एम ई योजना के तहत 10।21करोड़ ऋण वितरित किया गया।

      इस अवसर पर बैंक के बिहारशरीफ मंडल प्रमुख प्रमोद कुमार कनौजिया डीपीएम संतोष कुमार ने कहा कि जिले के 16 बैंक सखी बैंक के रूप में काम कर रहा है।  कनौजिया ने आगत अतिथियों का स्वागत किया और कैशलेश योजना पर प्रकाश डाला।

      समारोह को जीविका के निदेशक कुमार अंशु मलय, पीएनबी के उप मंडल प्रमुख एस एस सुंदरम , नालंदा अग्रणी बैंक के  जिला प्रबंधक अरुण कुमार चौधरी , नवादा अग्रणी बैंक के जिला प्रबंधक  आराध् आर आर झा ने विचार व्यक्त किया।

      डीपीएम संतोष कुमार ने बताया कि जिले के 16 पंजाब नेशनल बैंक सखी बैंक के रूप में काम कर रही है । जिले के बेन और अस्थामा में सखी बैंक शीघ्र बहाल किए जाएंगे ।

      समारोह में नालंदा और नवादा जिले के सैकड़ों दीदियां शामिल हुई, जिनके  बीच राशि का वितरण किया गया, समारोह में नालंदा और नवादा के पीएनबी के सभी प्रबंधक मौजूद रहे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!