अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बीडीओ ने उत्तरनामा पंचायत के मुखिया पर कराया FIR

      “21 लाख रुपए गबन व बार्ड से 20 प्रतिशत कमीशन मांगने का आरोप….”

      बिहारशरीफ (कुमुद रंजन सिंह). रहुई प्रखण्ड के उत्तरनामा पंचायत काफी चर्चा में चल रहा है। हाल ही में डीएम ने उत्तरनामा पंचायत में जेई लालबहादुर शास्त्री पर 49 हजार रुपये के खर्च होने सिर्फ 9 लाख की एमवी बुक करने पर फटकार लगाते हुए एसडीओ को कहा था कि सात दिन में सुधार नही होती है तो जेई पर एफआईआर करे। बीडीओ विवेक कुमार ने बताया कि आज की तारीख तक सुधार नहीं हुई है। करवाई हो सकती है।

      BDO FIRवहीं शुक्रवार को उत्तरनामा पंचायत के मुखिया अशोक कुमार पर सात निश्चय योजना में  वार्ड क्रियान्वयन समिति में राशि ट्रांसफर करने के बदले बार्ड से 20 प्रतिशत कमीशन मांगने व 21,78,648/- सरकारी राशि काफी दिन से अपने पास रखने के आरोप लगाते हुये बीडीओ ने रहुई थाना में एफआईआर दर्ज कराया है।

      बीडीओ ने थाना में लिखित आवेदन देकर बताया है कि उत्तरनामा पंचायत के बार्ड 9 के बार्ड सदस्या पिंकी देवी, बार्ड नं 4 के नीलम सिन्हा व बार्ड नं 8 के बार्ड सदस्या बबिता देवी ने मुखिया पर सात निश्चय योजना की राशि ट्रांफार्मर करने के बदले 20 प्रतिशत कमीशन की मांग करने की लिखित आवेदन दी गयी है।

      पंचायत सचिव उपेन्द्र कुमार से जांच करायी गयी जिसमे बार्ड में राशि नही ट्रांसफर करने की मामला सही पाए जाने पर थाना में मुखिया के विरुद्ध पंचायत एफआईआर दर्ज कराई गई है।

      इसी मुखिया पर पूर्व में 4 नवंबर,2017में भी अनियमितता के आरोप में बीडीओ द्वारा रहुई थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!