अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बाल विवाह और दहेज प्रथा पर रोक में भागीदार बनें छात्र जदयूः श्याम

      हिलसा (चन्द्रकांत)। छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने बाल विवाह और दहेज प्रथा को समाज का सबसे बड़ा कोढ बताते हुए अपने सहयोगियों से इस पर रोक लगाने का आवाह्न किया।

      रविवार को हिलसा में छात्र जदयू के संगठन विस्तार को पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष श्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी लागू करने का न केवल ऐतिहासिक निर्णय लिया बल्कि उसे कठोरता पूर्वक लागू भी करवाया। शराबबंदी से बिहार में एक नया बदलाव हुआ। लोग भले ही मुखर होकर इसे स्वीकार करें या न करें लेकिन सुखद अनुभव जरुर कर रहे हैं।

      उन्होंने कहा कि शराबबंदी के फलाफल को देख मुख्यमंत्री श्री कुमार समाज का सबसे बड़ा कोढ बाल विवाह और दहेज प्रथा पर रोक लगाने का निर्णय लिया। यह निर्णय भी समाज के बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

      प्रदेश अध्यक्ष श्री पटेल ने छात्र जदयू से जुड़ सभी सहयोगी और साथियों से मुख्यमंत्री श्री कुमार के निर्णय को हकीकत में लागू करने के लिए बाल विवाह और दहेज प्रथा पर रोक लगाने के लिए बढ़चढ कर भागीदार बनने का आवाह्न किया। प्रखंड एवं कॉलेज कमिटि का विस्तार किए जाने के साथ-साथ कई युवाओं को छात्र जदयू की सदस्यता भी दिलायी गयी।

      कार्यक्रम समापन से पहले एसयू कॉलेज के दिवंगत प्रध्यापक डॉ पशुपति सिंह के निधन पर गहरी संवेदन व्यक्त करते हुए मृतात्मा की शांति हेतु प्रार्थना की गई।

      इस मौके पर विकास कुमार, धनंजय कुमार, राहुल कुमार, स्नेहा कुमारी, मनीषा कुमारी, विशाखा कुमारी, प्रीति कुमारी, रोहित कुमार, राकेश कुमार, डॉ अमरेन्द्र कुमार, मणिकांत कुमार, धीरज कुमार, नीतीश कुमार, डॉ जितेन्द्र कुमार, नीरज कुमार, अमरजीत सिंकर, अविनाश कुमार, नीरु कुमार, सुधांशु कुमार, मनीष कुमार आदि मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!