अन्य
    Tuesday, May 7, 2024
    अन्य

      जागरुकता से संभव है एसिड एटैक जैसे अपराध पर लगाम

      हिलसा (चन्द्रकांत)। अनुमंडलीय विधिक सेवा प्राधिकार के सदस्यों का मानना है कि जागरुकता से एसिड एटैक जैसे अपराध पर न केवल काबू पाया जा सकता बल्कि पीड़ित को हर संभव सहयोग भी मिल सकता है।

      उक्त बातें हिलसा रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार को आयोजित विधिक जागरुकता कार्यक्रम के मौके पर प्राधिकार से जुड़े सदस्यों ने यात्रियों से कही।

      सदस्यों ने बताया कि संगीन अपराधों में से एक अपराध एसिड अटैक भी है। ऐसे अपराध लोग गुस्से में कर देते हैं जिसकी इजाजत कानून नहीं देता।

      सदस्यों ने बताया कि गुस्से में किए गए इस अपराध के शिकार युवक एवं युवती को असनीय प्रीड़ा झेलना पड़ता है। अगर समाज के लोग जागरुक हो जाएं तो ऐसे अपराध पर एक हदतक काबू पाया जा सकता है। साथ ही पीड़ित युवक एवं युवती को मदद भी मिल सकती है।

      सदस्यों ने ऐसे अपराध को रोकने में सहयोग तथा पीड़ितों के मदद का आवाह्न किया। इस कार्य के लिए प्राधिकार द्वारा हर संभव कानूनी सहायता देने का भरोसा भी दिया गया।

      शिविर में प्राधिकार के सुरेन्द्र प्रसाद अधिवक्ता, पीएलभी धर्मेन्द्र कुमार, स्टेशन मास्टर निरंजन कुमार, जितेन्द्र कुमार, रेलकर्मी अनंत कुमार, कुणाल कुमार, प्रो सत्येन्द्र कुमार एवं मृत्युंजय कुमार आदि मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!