अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बारिश की पहली बूंद भी न सह सकी पांच माह पूर्व बनी सड़क

       “ सुशासन बाबू के फ़ौज कहते नही थकते कि हमने तो नालन्दा जिले के गांव कस्बों तक सड़कों का जाल बिछा दिया गया, लेकिन जमीनी हकीकत तो कुछ और बयां कर रही है।

      नगरनौसा ।  नालन्दा जिले के चंडी प्रखंड के हसनी पंचायत के गौरी बिगहा गांव से लेकर रैसा गांव तक बनी पक्की सड़क का जो मानसून की पहली बारिश का एक बूंद भी नहीं सहने को तैयार नहीं।road cruption 1

      विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि धरमपुर महकार हासन चक मोड़ से लेकर रैसा गांव तक 3.2 किमी तक की सड़क का निर्माण 12,42,000 की राशि से चार पांच माह पूर्व में पहले से हुई ढ़लाई को तोड़ कर ग्रामीण कार्य विकास कार्य प्रमंडल हरनौत द्वारा सड़क का निर्माण किया गया।

      मजे की बात तो यह है कि वर्ष 2018-19 वित्तीय सत्र में क्रियान्वन्यित इस योजना की बोर्ड में न तो कार्य प्रारंभ की तिथि अंकित किया गया है और ना ही समाप्ति की।  उद्घाटन की बात करना बेमानी होगी।

      गौरी गांव के सुधांशू कुमार, कपिल प्रसाद, रंजीत राम, आफताब, विनय कुमार समेत दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि नई सड़क बनते देख उन लोगों को खुशी का ठिकाना नहीं था, लेकिन यह ख़ुशी चंद दिनों की मेहमान ठहरने वाली साबित हो रही है। नई बनी हुई सड़क का किनारा मानसून की पहली बारिश के साथ ही जमीदोज होना शुरु हो चला है। अब आगे क्या होगा यह देखने वाली  बात होगी।

      बताते चलें कि नगरनौसा बडीहा-चिश्ती पुर मुख्य सड़क मार्ग के कटही पुल से जानकी बिगहा गांव तक बनी सड़क मानसून की पहली बारिश के साथ ही जमीदोज हो सड़क निर्माण में एजेंसियों के द्वारा बरती जा रही अनिमयताओं की पोल यूं ही खोल रही है।

      लेकिन ऊपर बैठे आकाओं के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती। कारण ये लोग बरसाती मेढक की भूमिका अदा कर रहे हैं बस चुनाव के वक़्त निकलेंगे बाकी जो हो सो हो।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!