अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      बांका के रेहान और नौशाद का नहीं मिला कोई आतंकी कनेक्शन

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। अंततः गहन जांच-पड़ताल के बाद मो. रेहान और दानिश उर्फ नौशाद के विरुद्ध कोई आतंकी कनेक्शन नहीं मिल पाया। फलस्वरूप आज शाम पुलिस नेे उन्हें छोड़ दिया।

      बांका लाइव न्यूज लाइव पोर्टल के अनुसार पुलवामा हमला मामले में आतंकी कनेक्शन की आशंका को लेकर आयी खुफिया रिपोर्ट के बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया था। दोनों से सघन पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद कोई आतंकी कनेक्शन  स्थापित नहीं हो पाने की वजह से उन्हें छोड़ दिया गया।

      ज्ञात हो कि खुफिया रिपोर्ट में पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले का तार बांका से जुड़े होने की आशंका व्यक्त की गई थी। इसके बाद पूरे बिहार और झारखंड में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया था। हर तरफ से कार्रवाई शुरू हो गई थी।

      खुफिया रिपोर्ट में बांका जिले के शंभूगंज थाना अंतर्गत बेलारी गांव की चर्चा की बात सामने आई थी। फलस्वरुप बांका पुलिस ने खास इनिशिएटिव लेते हुए ताबड़तोड़ छापामारी कर कल सुबह इस गांव के मो रेहान को हिरासत में ले लिया था।

      banka belari atank 2मोहम्मद रेहान को हिरासत में लिए जाने के बाद उसकी पत्नी और मां भी पुलिस के साथ बाँका चली आई थी। इस बीच पुलिस को बेलारी गांव के मो दानिश उर्फ़ नौशाद की इसी मामले में सरगर्मी से तलाश थी। लेकिन वह अपने घर पर नहीं था।

      पुलिस ने कल शाम दोबारा बेलारी गांव में छापामारी कर नौशाद की पत्नी तथा बेटी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उनसे भी पूछताछ की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ।

      आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक क्योंकि इस मामले को लेकर पूरे बिहार में सुरक्षा तंत्र हाई अलर्ट पर था, फलस्वरूप कल देर रात पटना से वापस लौटते हुए मो नौशाद को लखीसराय के आसपास पकड़ लिया गया।

      उससे पहले सूरजगढ़ा थाने में पूछताछ की गई। कई स्तरों पर पूछताछ के बाद उसे आज सुबह बाँका लाया गया, जहां पुलिस लाइन में रखकर उसे सघन पूछताछ की गई।

      शाम तक चली इस पूछताछ में आखिरकार रेहान और नौशाद का कोई आतंकी कनेक्शन सामने नहीं आया। फलस्वरूप दोनों को पुलिस ने छोड़ दिया। हालांकि उन्हें लगातार पुलिस के संपर्क में रहने की भी हिदायत की गई।

      आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि की गई है। नौशाद की पत्नी और बेटी को आज सुबह ही उस वक्त छोड़ दिया गया था जब नौशाद को पुलिस हिरासत में यहां लाया गया था।

      इस बीच एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने जिले के लोगों से भी इस बात की अपील की है कि ऐसे संवेदनशील मामले में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते वक्त संयम बरतें। कोई भी ऐसी बात सोशल मीडिया पर नहीं हो, जिससे अफवाहों को हवा मिलती हो।

      एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट करने से भी बचने की हिमायत उन्होंने की जिससे सामाजिक सद्भाव और कानून व्यवस्था संधारण में प्रतिकूल असर पड़ता हो।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!