अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      फिलहाल मोतियाबिंद ग्रस्त चंडी थानाध्यक्ष की जांच चंडी सीओ के हवाले

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के चंडी थाना के लोदीपुर गांव में एक भूमिवाद से जुड़े मामले में स्थानीय थाना पुलिस को हुई मोतियाबिंद की शिकायत की जांच चंडी के अंचलाधिकारी करेगें।

      हिलसा कार्यपालक दंडाधिकारी लालिमा कुमारी ने पुलिस द्वारा न्यायालय को सौंपे झूठे एकतरफा रिपोर्ट की शिकायत पर आज यह आदेश जारी किये हैं और उसकी प्रति चंडी अंचलाधिकारी को भेज दी गई है।SDO COURT HILSA CHANDI CO 1

      बता दें कि इसके पूर्व हिलसा न्यायालय कार्यपालक दंडाधिकारी ने पत्रांक- 110, दिनांक-26.07.2018 को चंडी थानाध्यक्ष को विषयगत वाद संख्या- 25एमपी/213एम/2015, दफा 145 मामले में यथास्थिति बनाये रखने का आदेश देते हुये वस्तुस्थिति की जांच प्रतिवेदन देने का आदेश दिया था।

      इस आदेश पर चंडी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने पुअनि मुकेश चौधरी द्वारा तैयार जो जांच प्रतिवेदन अग्रसरित किया है, वह संबंधित न्यायालय को गुमराह करने वाली पूर्णतः झूठा प्रतीत होता है।

      वादी की शिकायत थी कि उनकी रैयती जमीन को हिलसा अनुमंडल कार्यपालक दंडाधिकारी के समक्ष वर्ष-2015 से ही एक वाद दर्ज है। उस वाद के अनुसार असमाजिक तत्वों ने उनकी जमीन का अतिक्रमण कर रखा है और न्यायालय में मामले की सुनवाई के दौरान भी उस भूमि पर निर्माण कार्य जारी है।crupt chandi police mukesh choudhry 2 crupt chandi police mukesh choudhry cruption 1

      सीओ द्वारा सीमांकित उक्त रैयती भूमि पर हाल ही में ओडीएएफ के तहत शौचालय का निर्माण तक कर डाला गया है और उसकी चहरदीवारी करने की तैयारी में है।

      एक चौकीदार के साथ इसकी जांच करने पहुंचे चंडी थाना के पुअनि मुकेश चौधरी ने असमाजिक पक्ष से ही सांठगांठ कर जांच प्रतिवेदन तैयार कर दिया। वादी के तत्थों और वर्तमान स्थिति को नजरअंदाज कर अपनी कर्तव्यहीनता का परिचय दिया।

      आश्चर्य की बात है कि थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने भी आंख बंद कर वादी की सूचना देने के बाबजूद पुअनि मुकेश चौधरी के झूठे जांच प्रतिवेदन को ही अपने हस्ताक्षर से अग्रसरित कर दिया।

      अब देखना है कि चंडी के अंचलाधिकारी राजीव कुमार वर्मा स्थानीय थाना पुलिस को हुई मोतियाबिंद की जांच कितनी साफगोई से कर पाने में समर्थ होते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!