अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      पंचायत स्तर पर ग्राम प्रधान की उपस्थिति में कैंप लगाकर काटें ऑनलाइन रसीद : CM

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। सीएम रघुवर दास ने झारखण्ड मंत्रालय में हुई बैठक में ऑनलाइन भूमि लगान रसीद निर्गत किए जाने में आ रही समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कई निर्देश दिए हैं।

      झारखंड राज्य के सभी जिलों के अपर समाहर्ता के साथ 28 दिसंबर 2018 को अपराहन 3:00 बजे राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी बैठक करेंगे। वे सभी जिलों की तकनीकी समस्याओं से अवगत होकर आनलाईन भूमि लगान रसीद निर्गत किए जाने के कार्य में कैसे तेजी लाई जाए इसकी समीक्षा करेंगे।

      CM RAGHUBAR 22कई स्थलों पर इंटरनेट नेटवर्क उपलब्ध नहीं रहने के कारण भी आनलाईन लगान रसीद निर्गत किए जाने में कठिनाई हो रही है।

      इस बाबत सीएम ने राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी तथा विभागीय सचिव के. के. सोन को यह निर्देश दिया है कि वे सभी जिलों के उपायुक्तों के माध्यम से पंचायत स्तर पर ग्राम प्रधान की उपस्थिति में कैंप लगाकर ऑनलाइन रसीद निर्गत कराने की कार्रवाई सुनिश्चित कराएं।

      ज्ञात हो कि सभी ग्राम प्रधानों को इस कार्य के लिए सरकार की ओर से टैब भी उपलब्ध कराया गया है। लातेहार में पिछले सर्वे में कई त्रुटियां पाए जाने के कारण लोगों को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।CM RAGHUBAR 1

      इस संबंध में सीएम ने यह निर्देश दिया है कि लातेहार में अलग से एक मिनी सर्वे कराई जाए, ताकि त्रुटियों का निराकरण हो सके और आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी न हो। आम जनता को बंदोबस्त तथा उपायुक्त कार्यालयों का बेवजह चक्कर न लगाना पड़े।

      सीएम ने यह निर्देश दिया है कि राजस्व से जुड़े सभी अंचल अधिकारी तथा अन्य कर्मी संवेदनशील होकर पूरी ईमानदारी और निष्ठा से आम नागरिकों के हित में कार्य करें ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

      सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री श्री अमर कुमार बाउरी तथा सचिव केके सोन तथा सीएम के प्रधान सचिव डा. सुनील कुमार वर्णवाल उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!