अन्य
    Tuesday, March 19, 2024
    अन्य

      नालंदा में फिर अंग्रेजी शराब बरामद, लेकिन पुलिस अंकुश लगाने में पूर्णतः विफल

      बिहारशरीफ (प्रमुख संवाददाता)। भले ही बिहार में शराब बंदी कानून लागू किए डेढ़ साल होने वाले है,लेकिन शराब बिक्री का अवैध कारोबार थमने का नाम नही ले रहा है। पुलिस डाल -डाल तो शराब माफिया पात -पात चल रहे हैं । पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी शराब के धंधे पर रोक लगने के वजाय धंधा कुटीर उधोग का रूप लेता जा रहा है।

      नालंदा में भी पुलिस प्रशासन शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। शराब बरामद भी होते है, धंधेबाज पकड़े भी जाते हैं । लेकिन सिर्फ़ छुटभैये कारोबारी। बड़ी मछली अभी तक पुलिस गिरफ्त में नहीं आया है।

      शराबबंदी को लेकर पुलिस कप्तान सुधीर कुमार पोरिका के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत दीपनगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 95 बोतल विदेशी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

      प्रेस वार्ता में एसडीपीओ निशित प्रिया ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से एक सैंट्रो कार से बिक्री के लिए मंगाया जा रहा है।सूचना के बाद पुलिस टीम हरकत में आई।

      दीपनगर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने राजगीर मोड़ के समीप चेकिंग लगा दी। चेकिंग के दौरान सैंट्रो कार को रोककर तलाशी ली गयी।पहले तो पता नहीं चला।शराब धंधेबाजों ने पुलिस को चकमा देने के लिए कार में सीट के नीचे एक बॉक्स बना रखा था।

      उसी बाॅक्स में 95 बोतल विदेशी शराब रखी हुई थी। सूचना पुख्ता होने की वजह से पुलिस ने द्वारा कार की जांच की।पुलिस ने सीट के नीचे एक बाॅक्स में जब शराब पकड़ी तो टीम भौचक रह गई।

      गिरफ्त में आये दीपनगर थाना क्षेत्र के राजेन्द्र साव के पुत्र सुबोध कुमार ने बताया कि वह गिरिडीह से शराब की खेप लेकर आ रहा था।इस गाड़ी का मालिक व धंधेबाज रामचंद्रपुर निवासी उपेंद्र महतो बिक्री के लिए मंगवाता है।

      एसडीपीओ ने बताया कि सुबोध उपेंद्र महतो का गाड़ी चलाता है।वो पहले भी शराब की खेप ला चुका है।उपेंद्र महतो की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

      भले ही नालंदा पुलिस की यह कार्रवाई काबिले तारिफ है, लेकिन इस कार्रवाई के बाद भी जिले के कई थाना क्षेत्रों मे पिछले एक पखवाड़े में शराब की कई खेप बरामद हो चुकी है। दशहरा पर्व को देखते हुए शराब के धंधेबाज शराब के बिक्री में लगे दिख रहे हैं।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!