अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      नालंदा के तीन प्रखंड कार्यालयों का 12.25 करोड़ से होगा जीर्णोद्धार

      “प्रखंड कार्यालय की बदलेगी सूरत, होगा चकाचक, जिले के तीन प्रखंड कार्यालय का होगा जीर्णोद्धार, निर्माण में खर्च होंगे बारह करोड़ पच्चीस लाख रुपये”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। जीर्ण-शीर्ण हो चुके प्रखंड कार्यालय की जल्द ही सूरत बदलेगी। जल्द ही हिलसा समेत नालंदा जिले के तीन जर्जर प्रखंड कार्यालय का नया चकाचक भवन बनेगा। इन कार्यालयों के निर्माण में 12 करोड़ 25 लाख रुपये होंगे।

      विधान परिषद सदस्य हीरा बिंद ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए बताया कि नालंदा जिले के हिलसा, बिहार शरीफ तथा बेन प्रखंड कार्यालय के जर्जर भवन का जीर्णोद्धार करने का सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है।

      इस संबंध में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार द्वारा तीनों प्रखंड कार्यालय के भवनों के लिए 12 करोड 25 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है।  जल्द ही निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

      विधान पार्षद श्री बिंद ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार जन आकांक्षाओं के अनुरूप कार्य कर रही है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाएं बेहतर की जा रही है। इसके तहत हर घर में बिजली, नल का पानी, पक्की सड़क के साथ स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा किसानों के खेतों की सिंचाई हेतु नहरों का जाल बिछाया जा रहा है।

      मालूम हो कि हिलसा प्रखंड कार्यालय का भवन काफी जर्जर स्थिति में आ चुका है। पुराना भवन किसी भी समय ध्वस्त हो सकता है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रखंड कार्यालय वत्र्तमान में कृषि विभाग के लिए बने एक छोटे से भवन में चल रहा है।

      छोटा भवन होने के कारण दैनिक कार्यों के निपटारे में काफ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अब नया भवन बनने की उम्मीद से पदाधिकारियों के साथ साथ आम जनता को काम करने और करवाने में आसानी होगी।

      नया प्रखंड भवन बनाने के लिए विधान पार्षद श्री बिंद के अलावा नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ,डॉ शैलेंद्र कुमार सिन्हा, भरत शर्मा ,विनोद कुमार ,प्रेम मुखिया जदयू के प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, वार्ड र्पार्षद विजय कुमार विजेता, छात्र नेता धनंजय कुमार, विकास कुमार, मनीष कुमार, सौरभ कुमार आदि नेताओं ने ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!