अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      दक्षिण बिहार एक्सप्रेस में छापामारी, 22 लाख नगद के साथ धराया माप तौल निरीक्षक

      इतने बड़े पैमाने पर कैश लेकर जा रहे माप तौल निरीक्षक को छुड़ाने के लिए कई बड़े भाजपा नेता टाटानगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हुए है और रेल एसपी पर दबाव बना रहे हैं………….”

      एक्सपर्ट मीडया न्यूज नेटवर्क। झारखंड के टाटानगर रेलवे स्टेशन पर दक्षिण बिहार एक्सप्रेस (टाटा-पटना) ट्रेन में आरपीएफ और जीआरपी की पुलिस ने संयुक्त रुप से छापामारी कर 22 लाख रुपये नगद के साथ जमशेदपुर के माप तौल निरीक्षक उपेंद्र कुमार को दबोच लिया।

      फिलहाल रेलवे पुलिस और आरपीएफ संयुक्त रुप से पूछताछ कर रही है। आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दी गयी है।patna tata express 1

      इतने बड़े पैमाने पर कैश लेकर जा रहे माप तौल निरीक्षक को छुड़ाने के लिए कई बड़े भाजपा नेता टाटानगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हुए है और रेल एसपी पर दबाव बना रहे है। यहीं वजह है कि पदाधिकारी भी कुछ साफ तौर पर कहने से बच रहे है।

      बताया जाता है कि गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ और रेलवे पुलिस ने संयुक्त रुप से दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन में बीती रात ही छापामारी की। छापामारी सटिक तौर पर उपेंद्र कुमार के सीट पर ही की गयी।

      उसी सीट पर उपेंद्र कुमार का बैग था, जिसमें 22 लाख रुपये नगद थी। बैग की तलाशी ली गयी तो 22 लाख रुपये नगद पाया गया। वह इतने सारे रुपये लेकर कहां से जा रहे थे और कहां से कहां आ रहे थे, यह जानकारी तत्काल माप तौल निरीक्षक देने को तैयार नहीं है।

      बताया जाता है कि माप तौल विभाग के उपरोक्त अधिकारी को बचाने के लिए भी भाजपा के कई बड़े नेता और मंत्रालय के रसूखदार लोग टाटानगर रेलवे स्टेशन पर कैंप कर रहे है।

      माप तौल निरीक्षक के कैश पकड़े जाने के मामले में रेल पुलिस और आरपीएफ पुलिस कुछ स्पष्ट नहीं कह रही है। रेल एसपी एहतेशाम वकारिब ने कहा कि उनको मालूम नहीं है कि कोई पकड़ाया भी है।

      दूसरी ओर, आरपीएफ के आइजी एससी पाड़ी ने बताया कि एक व्यक्ति को 22 लाख रुपये नगद के साथ पकड़ा गया है, लेकिन पूछताछ हो रही है। अनएकाउंटेड पैसा कहां से वह व्यक्ति लाया और कहां से क्यों ले जा रहा था, यह पूछताछ की जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!