अन्य
    Tuesday, March 19, 2024
    अन्य

      डीएसपी टीम का वैंरंग वापस, मुहर्रम जुलुस नहीं निकालने पर कायम समुदाय

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (चुन्नू चंद्रवंशी। बीते देर शाम साढ़े आठ बजे हिलसा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और हिलसा थाना दरगाह मोहल्ला हिलसा जाकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को मुहर्रम पर्व मैं ताजिया निकालने का आश्वासन दिए।

      लेकिन, मुस्लिम समुदाय के लोगों को कहना है कि विगत साल में बीना कोई गलती की ही हिलसा प्रशासन ने वैसे लोगों को झूठे मुकदमा में फंसाने का काम किया, जो शांति समिति के सदस्य हैंhilsa1 1

      हद तो तब हो गई, जब ऐसे लोगों को फंसाया गया जो लोग उस समय विदेश में थे जिनको भी शांति भंग करने के नाम पर एफआईआर में नामजद अभियुक्त बनाया गया मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रशासन से कहे कि पिछले वर्ष जो निर्दोष लोगों को फंसाया गया है, उनके ऊपर से मुकदमा वापस ले और इस वर्ष किसी तरह का हम आलोक के ऊपर कोई केस मुकदमा ना हो, इसके लिए प्रशासन हमें लिखित आश्वासन देंगे। तभी हम लोग इस वर्ष मुहर्रम पर्व में ताजिया जुलूस निकालेंगे।

      इस बात पर डीएसपी ने कहा कि पहले वर्ष में तो हम कुछ नहीं जानते, लेकिन इस वर्ष आप लोग उल्लास पूर्वक अपना पर्व मनाइए। प्रशासन आपको पूरा सहयोग करेगी।

      इसके बाद भी मुस्लिम समुदाय के लोग पिछले साल निर्दोष लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है, उसे मुकदमा से बरी करने की बात कही। तब ही हम लोग इस वर्ष मुहर्रम पर्व मनाएंगे, ऐसी आश्वासन नहीं मिलने पर प्रशासन और मुस्लिम समुदाय के बीच बात नहीं बनी और इस वर्ष मुहर्रम पर्व नहीं मनाने पर ही मुस्लिम समुदाय के लोग अड़े रहे।

      प्रशासन और मुस्लिम समुदाय के बीच हुई बैठक में मुस्लिम समुदाय के रशीद मियां परवेज आलम मुन्ना मियां उर्फ ललन सहित सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग बैठक में उपस्थित थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!