अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      ‘जय जवान जय किसान’ दिवस के रूप में मनाई जाएगी पूर्व पीएम की जयंती

      “इस जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर सिने स्टार सह सांसद शत्रुहन सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी उपस्थित रहेंगे….”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो)। देश के दूसरे पीएम भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की 114 वीं जयंती को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। हर साल की तरह इस साल  भी 2 अक्टूबर को पूर्व पीएम की जयंती मनाई जा रही है।pm jayanti 1

      इस बार पूर्व पीएम की जयंती ‘जय जवान -जय किसान’ दिवस के रूप में मनाने का संकल्प लिया गया है। पूर्व पीएम की जयंती पटना के विधापति भवन में काफी धूमधाम के साथ मनाई जाएगी।

      लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच के तत्वावधान में पटना के विधापति भवन में पूर्व पीएम की जयंती को लेकर पटना के एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया।

      इस जयंती समारोह के संयोजक सह बिहार-झारखंड चित्रगुप्त समाज के अध्यक्ष अजय वर्मा ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी पूर्व पीएम की जयंती मनाई जाएगी। जिसका आयोजन पटना के विधापति भवन में किया जाएगा।

      इस जयंती समारोह में पटना साहिब से सांसद शत्रुहन सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। जबकि इस जयंती समारोह का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा करेंगे।

      श्री वर्मा ने बताया कि इस बार पूर्व पीएम की जयंती ‘जय जवान -जय किसान’ के रूप में मनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि लाल बहादुर विचार मंच का उद्देश्य शास्त्री जी के बताए रास्ते तथा उनके आदर्शों को जन -जन तक पहुँचाना है। आज की राजनीति में  महापुरुषों को भूलाने की रीत चल रही है। शास्त्री जी सादगी तथा सरलता के प्रतीक थे। आज के राजनेताओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

      इस प्रेस कांफ्रेंस में उपस्थित संयोजक अजय वर्मा तथा अनुराग वर्मा ने बताया कि जयंती समारोह में राज्य कवि सत्यनारायण, रेड क्रास के बिहार अध्यक्ष डॉ. बी बी सिन्हा, दूरदर्शन की डायरेक्टर श्रीमती रत्ना पुरकायस्थ, पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद, निफ्ट के निदेशक प्रो संजय श्रीवास्तव, अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा, डॉ. एच एन दिवाकर, प्रमोद बहादुर माथुर समेत कई लोग शामिल होंगे।

      इस प्रेस कांफ्रेंस को पुष्कर श्रीवास्तव, विजय सिन्हा, अजीत सिन्हा, दीपक ,शिवम ने भी संबोधित किया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!