अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      जनतांत्रिक लोकहित पार्टी का राजगीर में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू 

      “आरएसएस की नीतियों के अनुरूप केंद्रीय सरकार बहुजनों के आरक्षण पर प्रतिघात कर रहा है । बिहार की सरकार आरक्षण पर असंवैधानिक घोषणा कर केवल कैबिनेट से संकल्प पारित करवा  कर बिहार के बहुजन समाज ठग रहा है।” 

      नालंदा ( राम विलास  ) । राजगीर में जनतांत्रिक लोकहित पार्टी का प्रथम दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर  रविवार को शुरू हुआ। शिविर का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतीश कुमार ने पार्टी ध्वज फहराकर किया।

      rajgir news1इस अवसर पर उन्होंने कहा देश  और प्रदेश अनेक संकटो से जुझ रहा है । झूठा चुनावी वायदा करने वाला केंद्र में राज कर रहा है। वहीं  ढकोसलावाज बिहार में  शासन कर रहा है।

      राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जलोपा  किसानों , कामगारों , मजदूरों व छात्र-  नौजवानों के हित  की पार्टी है । इसका लक्ष्य है अंतोदय के लिए  सत्ता का सदुपयोग ।

      उन्होंने कहा कि आजादी के  पश्चात मिली आरक्षण के बाद भी देश में आरक्षित जातियों का मानव विकास सूचकांक दर मात्र 7 फीसदी  है। सरकारी नौकरी में आरक्षित जातियां मात्र 5 फीसदी  है। यह केवल चिंता का विषय नहीं बल्कि चिंतन में भी है। इसके विरुद्ध जलोपा आंदोलन करेगी। इस  अवसर पर शिविर में आए प्रतिनिधियों का निबंधन कराया गया। निबंधन के बदले 10 रुपये  शुल्क वसूल किए गए।

      शिविर  के प्रथम सत्र में जलोपा के  राष्ट्रीय महासचिव सह मुख्य प्रवक्ता  सत्य  प्रकाश नारायण ने  पार्टी के संविधान एवं संगठन  के सिद्धांत पर विस्तार से प्रकाश डाला।

      उन्होंने कहा कि कल सोमवार को पार्टी का कार्यक्रम इंटरनेशनल कन्वेंशन हॉल में होगा। वहां किसानों की समस्या, पार्टी के दायित्व, बहुजन नायकों की प्रासंगिकता एवं जलोपा  के कर्तव्य को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।

      इस शिविर में राष्ट्रीय और प्रांतीय कार्यसमिति के अलावे पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्ष उपाध्यक्ष और महासचिव शामिल हो रहे हैं। जिला और प्रखंड स्तर के पदाधिकारी भी सम्मेलन में शामिल होकर पार्टी की नीतियों और एजेंडा को सुनने  और समझ का काम कर रहे  हैं।

      इस अवसर पर जलोपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  अरुण कुमार सिन्हा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार, बरीय प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार उर्फ ललन सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत प्रसाद कुशवाहा, महासचिव डॉ राकेश रंजन, नालंदा जिला अध्यक्ष अनिल कुमार, किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष इंजीनियर सुरेंद्र प्रसाद, जिला महासचिव शैलेंद्र कुमार, रामप्रवेश शर्मा और धर्मराज प्रसाद समेत अनेक प्रमुख लोग उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!