अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      छात्र समागम में बोले सीएम- आप पैसे की चिंता नहीं करिए, सिर्फ़ पढिए

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो ). लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर पटना के बापू सभागार में  जदयू की ओर से छात्र समागम का आयोजन किया गया। इस छात्र समागम में सीएम नीतीश कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जब आप पढ़ेंगे तभी आप आगे बढेगें। बिहारी छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। यहां के छात्रों ने राज्य का नाम ऊंचा किया है।

      सीएम नीतीश कुमार ने सरकार की योजना ‘स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड’ की चर्चा करते हुए कहा कि छात्रों की पढ़ाई में पैसा बाधा न बने इसलिए सरकार ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना लाई है। जहाँ मेधावी छात्रों को पढ़ाई के लिए सरकार पैसा भी दे रही है। छात्रों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आप पैसे की चिंता नहीं करिए सिर्फ़ पढिए। अगर आप ऋण नहीं उतार सकते हैं तो उसकी चिंता भी नहीं करनी है। 

      सीएम  ने छात्रों से कहा कि आपके लिए हमने रहने, खाने और पढ़ने का इंतजाम कर दिया है। आप पढ़ेंगे तभी आगे बढ़ेंगे। बिहार में शिक्षा व्यवस्था काफी सुधरी है। स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों की संख्या अब महज एक फीसदी ही है।

      सीएम नीतीश कुमार  ने इशारों ही इशारों में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते  हुए कहा कि आज कैसे-कैसे लोग राजनीति में आ गए हैं, छात्र राजनीति में हिस्सा नहीं लिया सीधे राजनीति में आए। उनका राजनीति में  क्या योगदान है? एक परिवार से आते हैं इसलिए आज राजनीति कर रहे हैं।

      सीएम ने कहा कि कुछ लोग मेवा खाने के लिए राजनीति में हैं जबकि हमलोग सेवा करने के लिए राजनीति कर रहे हैं।

      सीएम ने जदयू के  छात्र नेताओं  को सलाह देते हुए कहा कि राजनीति में धैर्य और समर्पण की जरूरत है। उनमें  राजनीति के बारे में समझ होनी चाहिये। लोकतंत्र में सबकुछ राजनीति पर ही निर्भर है। इसलिए राजनीति को सही दिशा में ले जाने की जरूरत है। आप सब कल के राजनीति के भविष्य हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!