अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      चावल व्यवसायी की सरेआम हत्या के बाद सड़क पर उतरा सिख समुदाय

      व्यवसायी नरेंद्र सिंह होड़ा की हत्या की खबर सुन सिख समाज सन्न है। समाज ने अपनी-अपनी कारोबार बंद कर हत्या की घटना के विरोध में सुजाता चौक सुबह से ही जाम कर दी है…..”

      crime capital ranchi murder 2एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। राजधानी रांची मेन रोड के भीड़भाड़ वाले इलाके चर्च कॉम्पलेक्स से रोस्पा टावर के बीच (राज अस्पताल गेट के सामने) चावल व्यवसायी नरेंद्र सिंह होड़ा (55) को अपराधियों ने गोली मार दी।

      छाती में तीन गोली लगने की जानकारी होने पर श्रीलेदर के व्यवसायी रॉकी व रोस्पा टावर में ही दुकान चलाने वाले गुड्डू मल्होत्रा आदि उन्हें आनन-फानन में राज अस्पताल ले गये, जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गयी।

      होड़ा का पंडरा और अपर बाजार में चावल का कारोबार है। बाइक सवार तीन अपराधियों ने बिल्कुल फिल्मी अंदाज में घटना को अंजाम दिया। होड़ा को गोली मारने के बाद एक अपराधी उनकी स्कूटी लेकर बेथेसदा स्कूल जाने वाली सड़क में भागा। उसके साथ एक अन्य बाइक पर सवार दो अपराधी भी थे।

      घटनास्थल से करीब 300 मीटर की दूरी पर स्कूटी को रोककर अपराधियों ने डिक्की से कैश निकाला। फिर डिक्की में चाभी लगा छोड़कर बाइक पर सवार होकर तीनों बहु बाजार के रास्ते फरार हो गये।  crime capital ranchi murder 3

      होड़ा का पीपी कंपाउंड स्थित आरके इंक्लेव में आवास है। घटना की सूचना पर मौके पर रांची रेंज डीआइजी एवी होमकर, रांची एसएसपी अनीश गुप्ता व सिटी एसपी अमन कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। वहीं मौके पर जांच के लिए एफएसएल, डॉग स्कवायड व सीआइडी की टीम भी पहुंची थी।

      व्यवसायी को अस्पताल पहुंचाने वालों रॉकी व गुड्डू मलहोत्रा आदि से एसएसपी अनीश गुप्ता ने जानकारी ली। लेकिन उन्होंने बस इतना कहा कि उन्हें पता चला कि किसी सरदार जी को गोली मार दी गयी है। इसके बाद वे लोग दुकान से दौड़कर घटनास्थल पर आये और होड़ा को राज अस्पताल पहुंचाया।

      प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चावल व्यवसायी होड़ा स्कूटी से पीपी कंपाउंड स्थित आवास लौट रहे थे। इसी क्रम में जब वे चर्च कंप्लेक्स से रोस्पा टावर के बीच पहुंचे। तब पीछे से आ रहे एक बाइक पर सवार तीन लोगों ने ओवरटेक कर उन्हें रोका।

      इसके बाद होड़ा और अपराधियों के बीच में हाथापाई हुई। इसी बीच एक अपराधी ने हथियार निकाला और उनकी छाती पर ताबड़तोड़ तीन गोलियां दाग दी। इससे वे स्कूटी से गिर गये। इसके बाद भी लुटेरे उनकी स्कूटी लेकर फरार हो गये।

      crime capital ranchi murder 4

      पुलिस के अनुसार जिस ढंग से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे लगता है कि लुटेरे कई दिनों से उनकी रेकी कर रहे थे। उन्हें यह पता था कि दुकान बंद करने के बाद वे कैश लेकर फिरायालाल चौक के रास्ते सर्जना चौक होते हुए घर लौटते हैं।

      इसी कड़ी में लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए चर्च कंप्लेक्स से रोस्पा टावर के बीच की जगह को चुना, क्योंकि सामने ही बेथेसदा स्कूल होकर भागने का रास्ता है। इसका उनलोगों ने फायदा उठाया।

      व्यवसायी की हत्या की घटना की सूचना के बाद श्री गुरुनानक सत्संग सभा ने कृष्णा नगर कॉलोनी में सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह बेदी की अध्यक्षता में आपात बैठक की।

      इसमें घटना की निंदा करते हुए दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की गई। बैठक में अशोक गेरा,नरेश पपनेजा,प्रेम मिढ़ा, मनीष मिढ़ा, आशु मिढ़ा, प्रेम सुखीजा,गुलशन मिढ़ा, अजय धमीजा, हरजीत बेदी आदि लोग मौजूद थे।

      सिख समाज के सुखविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस ने इस घटना में किसी को गिरफ्तार नहीं किया तो शनिवार को सिख समाज के लोग अपनी दुकानें बंद रखेंगे। दुकानें तब तक नहीं खुलेंगी जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती।

      crime capital ranchi murder 1

      उधर पंडरा के व्यवसायी की सरेराह हत्या पर झारखंड चैंबर ने रोष जताया है। चैंबर अध्यक्ष दीपक मारू ने कहा कि राजधानी में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। अपराध बेखौफ चोरी, डकैती, छिनतई की घटना को अंजाम दे रहे हैं। अब मर्डर भी खुले आम हो रहे हैं।

      उन्होंने कहा है कि अपराधियों को काबू करने में पुलिस पूरी तरीके से असफल है। व्यवसायी की हत्या की इस घटना से व्यापारियों में खौफ है। चैबर ने सिख समुदाय के बंदी को अपना समर्थन दिया है। चैबर अध्यक्ष ने सभी व्यवसायियों से सहयोग की अपील की है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!