अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      कोडरमा में लौटेगी अभ्रक की चमक, बनेगा शिक्षा हब: शिक्षा मंत्री

      ” इस मौके पर मथुरा में बन रहे मां मथुरासिनी मंदिर के लिए गिरिडीह और कोडरमा से सहयोग करने की निर्णय भी लिया गया”

      कोडरमा (कुंतलेश)।  माहुरी वैश्य मंडल कोडरमा इकाई और गिरिडीह मंडल की संयुक्त बैठक माहुरी भवन में 4 जुलाई को हुई। इसकी अध्यक्षता  कोडरमा मंडल के अध्यक्ष मुन्ना भदानी और संचालन राजेश कपसीमे ने किया।

      इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव थीं। समाज की ओर से बुके देकर उनका स्वागत किया गया।

      इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाज के विकास में माहुरी वैश्य मंडल का विशेष योगदान रहा है। साथ ही मानव सेवा के क्षेत्र में भी यह समाज अग्रणि भूमिका निभाते रहा है। समाज के सेवा भाव से प्रेरित हो कर वह एंबुलेंस देने की घोषण करती हैं।

      उन्होंने कहा कि कोडरमा को शिक्षा हब बनाना है और अभ्रक के फीकी पड़ी चमक को फिर से लौटाना है।

      कार्यक्रम को विजय अठघरा, अरुण सेठ, गिरिडीह महामंडल के अध्यक्ष सुबोध प्रकाश,  केंद्रीय उपाध्यक्ष रवि कपसीमे, मगध के कपलदेव तरवे, आलोक रंजन, प्रमोद भदानी, प्रदीप पवनचौदह, महिला समिति की अध्यक्ष दीपाली भदानी, केंद्रीय उपाध्यक्ष सुनीता सेठ, आयुषी भदानी, अनिल कुमार वैशखियार और राजेंद्र तरवे ने भी संबोधित किया।

      इस मौके पर मथुरा में बन रहे मां मथुरासिनी मंदिर के लिए गिरिडीह और कोडरमा से सहयोग करने की निर्णय भी लिया गया।

      बता दें कि यह मंदिर 600 साल पुरानी है। कार्यक्रम में माहुरी नवयुक समिति के केंद्रीय उपाध्यक्ष पप्पू भदानी, मीडिया प्रभारी राजेश भदानी, अध्यक्ष रितेश लोहानी, सचिव अभिषेक रंजन, विशाल भदानी, अंकिता एकघरा, साहिल भदानी, आलोक सेठ, हिमांशु सेठ, दिलीप अठघरा, उदय बड़गवे के अलावा काफी संख्या में लोग मौजूद थे। धन्यवाद ज्ञापन अध्यक्ष मुन्ना भदानी ने किया।

      शिक्षा मंत्री और उपायुक्त ने शहर का जायजा लिया, दिया साफ सफाई का निर्देश

       स्थानीय विधायक एवं प्रदेश की शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने बरसात को देखते हुए शहर की साफ सफाई को लेकर पूरे कोडरमा शहर का सोमवार की देर शाम को जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा भी थे।

      स्थानीय परिसदन में संक्षिप्त बैठक के बाद मंत्री ने उपायुक्त के साथ शहर का जायजा लेने का निर्णय लिया। पहले दोनों हनुमान मंदिर के पास बाईपास रोड पर पहुंचे जहां बिजली के दो खंभे कई दिनों पहले गिर गए थे जिन्हें आज तक नहीं सुधारा गया था।

      इसके बाद बरसोतियाबर से पहले रेलवे पुल के पास स्थिति का जायजा लिया गया जहां थोड़ी बारिश के बाद ही जलजमाव की स्थिति हो जाती है। मंत्री और उपायुक्त सहित अन्य लोग पैदल बाईपास रोड होते हुए गिरिडीह रोड पहुंचे।

      वहां भी बारिश के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं देखी गई, वहीं गंदगी भी काफी थी। इस मामले में मंत्री डॉ नीरा यादव ने उपायुक्त को पहल करने और बरसात को देखते हुए कोडरमा, झुमरीतिलैया समेत अन्य इलाकों की साफ-सफाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

      इस दौरान साथ में मदन सिंह, संजीव समीर, राजेश कुमार सिंह, सौरभ सिंह, पंकज कुमार, सुरेश यादव, रामचंद्र यादव, अजय पांडेय, सुधीर पांडेय सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और अन्य लोग मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!