अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

        केरुआ गाँव में आपसी सौहार्द को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

      गिरियक (संवाददाता)। नालंदा जिले के गिरियक के पावापुरी सहायक थाना परिसर में केरुआ गाँव में आपसी सौहाद्र बनाए रखने एवं शांति कायम रखने के लिए शांति समिति आयोजित की गई । इस बैठक में दोनों समुदाय के लोगों का एक कमिटी भी गठित की गई। बैठक राजगीर एसडीओ लाल ज्योति नाथ साहदेव की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

      GIRIYAK 1इस मौके पर राजगीर थाना प्रभारी संजय कुमार, बीडीओ उदय कुमार, सीओ कमला चौधरी, गिरियक थाना प्रभारी नंदकिशोर सिंह, कतरीसराय थाना प्रभारी आलोक कुमार, पावापुरी थाना प्रभारी राजेश कुमार के साथ पुलिस बल एवं करुआ व गाजीपुर के अनेकों ग्रामीण लोग मौजूद थे।

      इस मौके पर दोनों गाँव के बुद्धिजीवी एवं गण्यमान्य लोगों गाँव में ही दोनों समुदाय के लोग एक साथ बैठ किये । इस बैठक में लोगों ने गाँव के शांत वातावरण को बिगाड़ने वालों चिन्हित कर प्रशासन को सूचित करने के सहमित बनाकर बैठक कर लिखित रूप में उच्च पदाधिकारी को दस्तावेज दिया।

      दोनों समुदाय के लोगों ने उपस्थित पदाधिकारी को आश्वासन दिलाया कि सभी पूर्व की तरह शान्ति वातावरण में अपना अपना पूजा करेंगे और बाहर से आकर किसी भी सामाज के लोग विवाद की मनसा से पूजा करने आने वालों को इसकी इजाजत नहीं दी जायेगी।

      इसके बाद 14 लोगों की कमिटी की गयी। इस कमिटी के लोगों को गाँव में शान्ति का माहौल बिगाड़ने वालों पर पैनी नजर की जिम्मेदारी दी गई है।

      बता दें कि ईद से दो दिन पूर्व करुआ गांव में पास के कुछ गाँव से आये बजरंग दल के लोगों के द्वारा आरती पूजा के समय आपसी सौहाद्र को ठेस पहुँचाने की कोशिश से गाँव का शांत महाल बिगड़ गया था और दोनों समुदाय के लोगों में तनाव बढ़ गया था। उस समय से जिला एवं स्थानीय प्राशासन लगातार केरुआ गांव में कैम्प किये हुए है।

      बैठक में गाजीपुर पंचायत के सरपंच रामाधीन यादव, मुखिया सुनील सिंह, पैक्स अध्यक्ष बीरेन्द्र सिंह, मोहम्मद अरशद खान, मोहम्मद सलाउद्दीन उर्फ़ बौआ, पप्पू खान सहित अनेकों गण्यमान्य लोग मौजूद थे ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!