अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      कांग्रेस के कोंगाड़ी के सिर सजा कोलेबिरा का ताज

      कोलेबिरा में मिली इस जीत से कांग्रेस काफी उत्साहित है। कार्यकर्ताओं में जीत की खुशी साफ देखी गई…”

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। कांग्रेस के नमन विक्सल कोंगाड़ी को कोलेबिरा की जनता ने आनेवाले एक साल के लिए अपना विधायक चुना है। विक्सल कोंगाड़ी ने बीजेपी के बसंत सोरेंग को मात दी है। वही राष्ट्रीय सेंगल पार्टी के उम्मीदवार तीसरे नबंर रहे।

      KOLEBIRA ELECTION CONGRESS 1जबकि पूर्व विधायक और जेएमएम समर्थन प्राप्त मेनन एक्का को वहां की जनता ने नकारते हुए चौथे नबंर पर जगह दी है। मेनन एक्का को राजद का भी समर्थन मिला था। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी कोंगाड़ी को जेवीएम ने समर्थन दिया था। इस उपचुनाव में पांच प्रत्याशी मैदान में थे।

      कांग्रेस के नमन विक्सल कोंगाड़ी ने शुरुआत से ही बढ़त बना ली थी। पहले ही राउंड में वो बीजेपी के बंसत से 600 वोटों से आगे थे। यह अंतर हर राउंड की गिनती के साथ बढ़ता ही गया।

      20वें राउंड तक आते-आते कांग्रेस के कोंगाड़ी 10300 मतों से आगे हो चुके थे। वही करीब 4 हजार वोट नोटा पर भी लगे।

      कोलेबिरा में मिली इस जीत से कांग्रेस काफी उत्साहित है। कार्यकर्ताओं में जीत की खुशी साफ देखी गई। जीत का जश्न फाइनल रिजल्ट आने से पहले ही शुरु हो चुका था। रांची स्थित कांग्रेस पार्टी ऑफिस में भी मनाया गया।

      जहां कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और एक-दूसरे जीत की बधाई दी। पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने इसे आनेवाले राजनीतिक बदलाव का संकेत बताया है।

      इस  उपचुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी और जेएमएम दोनों मंथन का राग अलापते नजर आयेंगे। हालांकि, झापा की उम्मीदवार मेनन एक्का को समर्थन देने में जेएमएम ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

      प्रचार के आखिरी दिन नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने खुद वहां रोड शो कर मेनन के पक्ष में वोट की अपील की थी। बीजेपी के लिए अधिक चिंता की बात इसलिए भी है कि अब तक हुए सभी उपचुनावों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!